comScore

दयोदय एक्सप्रेस का इंजन आधी बोगियों के साथ आगे बढा ,आधी रास्ते में छूटीं -टूटी थी कपलिंग

दयोदय एक्सप्रेस का इंजन आधी बोगियों के साथ आगे बढा ,आधी रास्ते में छूटीं -टूटी थी कपलिंग

डिजिटल डेस्क कटनी। जबलपुर रेलखंड में आज रात्रि उस वक्त हादसा होते बच गया जब दयोदय एक्सप्रेस का इंजन कुछ बोगियों के साथ आगे बढ़ गया जबकि आधी ट्रेन कपलिंग टूटने के कारण पीछे ही छूट गई।चलती ट्रेन में अचानक लोगों को झटका लगा फिर ट्रेन तेजी से रुक गई घबड़ाये लोग बोगियों से बाहर निकले देखा तो ट्रेन को ले जा रहा इंजन आगे निकल गया था। गार्ड ने ड्राइवर को संदेश दिया तब कई किलोमीटर दूर जाकर इंजन रुका और वापस आया।बीते 10 दिनों में यह दूसरी घटना है इससे पहले कटनी दमोह रेलखंड में मझगवां फाटक के पास एक मालगाड़ी के साथ ऐसा हो चुका है। विस्तृत विवरण प्रतीक्षित है। दयोदय एक्सप्रेस में यह घटना रात्रि 9 ,30 बजे स्लीमनाबाद संसार पुर स्टेशन के मध्य घटित हुई। घटना के बाद यात्री दहशत में थे
 आजमगढ़ एक्सप्रेस का इंजन फेल 
 लोकमान्य तिलक टर्मिनल से आजमगढ़ जा रही साप्ताहिक एक्सप्रेस का इंजन सतना में फेल हो गया। इंजन में आई तकनीकी खराबी को ठीक करने की कोशिश पहले लोकोपायलट फिर डीजल ट्रिप सेड टेक्निकल स्टॉफ ने की। डीजल इंजन में सुधार नहीं हो तो आनन-फानन में उसी के आगे डीजल इंजन लगाकर गाड़ी को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस दौरान 45 मिनट  के करीब गाड़ी सतना में खड़ी रहने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 
लोड नहीं ले था पावर 
आजमगढ़ एक्सप्रेस जैसे ही पटवारा और झुकेही के बीच पहुंची तो इंजन का पावर घट गया। लोकोपायलट  ने गाड़ी को  सतना रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर-3 पर दोहपर डेढ़ बजे पहुंचा । इसके बाद डीजल ट्रिप सेड का टेक्निकल स्टॉफ आया और इंजन को ठीक करने की कोशिश की, लेकिन इंजन में आई तकनीकी खराबी दूर नहीं कर पाए। आनन-फानन में सतना यार्ड में खड़ा इसी इंजन के अलगे दूसरा इंजन लगाकर गाड़ी को सवा 2 बजे गंतव्य के रवाना किया गया। 
 

कमेंट करें
gUbHO