comScore

इसी महीने लॉन्च होगा Lenovo Z6 Pro, मिल सकता है 100 मेगापिक्सल कैमरा 


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कैमरा बेस्ड स्मार्टफोन यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं, ऐसे में दुनियाभर की कंपनियों में होड़ मची है। साल की शुरुआत से अब तक विभिन्न कंपनियों ने अपने 48 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए। फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए आने वाले इन स्मार्टफोन में जल्द ही एक और नाम जुड़ने जा रहा है। यह अब तक का बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन होगा, जो 100 मेगापिक्सल की तस्वीरें ले सकता है। यह फोन चीनी कंपनी Lenovo की ओर से लॉन्च किया जा सकता है। 

अप्रैल माह में लॉन्च की पुष्टि
आपको बता दें कि Lenovo का Z6 Pro स्मार्टफोन अप्रैल में पेश किया जाएगा। खुद कंपनी ने इस बात का खुलासा किया है। इसके अलावा हाल ही में Lenovo ने चीनी सोशल मीडिया पर नया टीजर जारी किया है। जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है।

टीजर जारी
हालांकि Lenovo Z6 Pro के अब तक कई टीजर जारी हो चुके हैं, लेकिन Weibo पर जारी किए गए एक पोस्ट में बताया गया है कि यह फोन 100 मेगापिक्सल की तस्वीरें ले सकता है। आपको बता दें कि मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019 में कंपनी ने पुष्टि की थी कि Lenovo Z6 Pro में नया 'HyperVision' कैमरा होगा। कंपनी का दावा है कि यह हाइपर वीडियोज शूट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा फोन में 5जी सपोर्ट होने की पुष्टि भी की जा चुकी है।

फोन की सेल 
Lenovo ने Weibo पर ऐलान किया कि Lenovo Z6 प्रो को इस महीने ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने तारीख का खुलासा नहीं किया। माना जा रहा है कि यह बीते साल नवंबर में लॉन्च किए गए Lenovo Z5 Pro का अपग्रेड होगा। इस फोन की सेल जून में शुरू होने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस फोन को भारतीय मार्केट में भी लॉन्च किया जा सकता है। 

रैम और स्टोरेज
आपको बता दें कि Z5 Pro में भी स्नैपड्रैगन 855 SoC और 5G सपोर्ट मिल चुका है। यह स्मार्टफोन 12GB रैम के साथ आता है और इसमें 6.4-इंच AMOLED डिस्प्ले दी गई है। बात की जाए Z6 Pro की तो पुरानी रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोप में 12GB तक रैम और 512GB तक की स्टोरेज दी जा सकती है। 

कमेंट करें
UmBPk