comScore

iPhone XI में मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटप, तस्वीर वायरल

January 12th, 2019 18:34 IST
iPhone XI में मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटप, तस्वीर वायरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी Apple के iPhone के दीवानों की कमी नहीं है। इन यूजर्स के लिए अच्छी खबर ये कि कंपनी इस साल तीन नए iPhone लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। खास बात यह कि इसमें से एक iPhone में ट्रिपल कैमरा सेटप मिलेगा। यह कंपनी का सबसे प्रीमियम मॉडल होगा। हालांकि इन स्मार्टफोन की लॉन्चिंग में काफी समय है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नए iPhone को सितंबर 2019 में वार्षिक मेगा इवेंट के दौरान पेश किया जा सकता है।

दो नए मॉडल
नए iPhone का एक मॉडल ट्रिपल कैमरे सेटअप वाला होगा, जबकि एक iPhone लो-कॉस्ट LCD मॉडल वाला होगा। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार iPhone XR की कमजोर सेल्स के बावजूद Apple एक नया LCD iPhone और 2 नए प्रीमियम मॉडल लेकर आएगी। ये दो नए प्रीमियम मॉडल iPhone XS मॉडल्स की अगली रेंज होंगे। इनमें नया iPhone, iPhone XS Max की जगह लेगा। वहीं, iPhone XR और iPhone XS के सक्सेसर में ड्यूल रियर कैमरे होंगे। 

लीक रियर पैनल
हाल ही में वायरल हो रही एक तस्वीर सामने आई है, जिसे iPhone X1 बताया जा रहा है। लीक तस्वीर में हैंडसेट के बैक में तीन रियर कैमरे दिखाई दे रहे हैं। यह सेटप अन्य ट्रिपल रियर कैमरा स्मार्टफोन से काफी दिखाई दे रहा है। वहीं इसका रियर पैनल iPhone X जैसा ही नजर आ रहा है। हालांकि एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि iPhone X1 अभी इंजीनियरिंग वैलिडेशन टेस्ट स्टेज में है। इसका सीधा मतलब ये है अब तक इसका डिजाइन फाइनल नहीं किया गया है।  

ToF टेक्नोलॉजी 
एक रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple लॉन्ग डिस्टेंस टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। ये सोनी ने शोकेस किया था जिसके तहत iPhone किसी भी पांच मीटर दूर तक के ऑब्जेक्ट की 3D मैपिंग कर पाएगा। इसके लिए ट्रिपल कैमरा की जरूरत होगी। इस फीचर का उपयोग सिक्यॉरिटी, गेमिंग और एग्युमेंटेड रियल्टी एप्लीकेशंस में किया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल 2020 में LCD ऑप्शन को ड्रॉप कर देगी। कंपनी 2020 में OLED-Only आईफोन लाएगी। इसकी वजह यह कि OLED टेक्नॉलजी बेहतर कंट्रास्ट और कलर रीप्रॉडक्शन ऑफर करती है। 
 

कमेंट करें
y4Hnp