comScore

पानी की वजह से टूट जाती लड़की की शादी  

May 28th, 2018 12:25 IST

डिजिटल डेस्क, एटा। उत्तरप्रदेश के निधौलीकलां की ब्राह्मणपुरी में एक दलित युवती की शादी में पानी ना होने की वजह से उसकी शादी टूटने की कगार पर थी। दरअसल यहां पर एक लड़की की शादी में बारातियों को आरओ वॉटर नहीं दिया गया। जिससे गुस्साए बाराती बारात लेकर जाने लगे। जिसके बाद लड़की के परिवार वालों के द्वारा समझाने पर बाराती मान गए, लेकिन इस घटना के बाद समाज के लोगों में रोष व्याप्त है। मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की गई। जिसके बाद सदर एसडीएम अब मामले की जांच में जुट गए हैं।

क्या है पूरा मामला

एटा के निधौलीकलां गांव की ब्राह्मणपुरी में एक दलित के घर की बेटी की बारात 18 अप्रैल को आई थी। बारातियों को आरओ का पानी पिलाने की व्यवस्था की गई थी। इसके लिए परिजनों ने आरओ प्लांट संचालक राकेश गुप्ता और दूसरे प्लांट संचालक आजम खान से पानी देने को कहा, लेकिन दोनों प्लांट संचालकों ने शादी समारोह में पानी देने से इंकार कर दिया। उस समय शादी किसी तरह संपन्न हो गई, लेकिन 15 मई को हुए समाधान दिवस में इस मामले की शिकायत की गई पर मामले को लेकर कोई सुनवाई नहीं हुई।

दुल्हन ने खुद सुनाई आपबीती 

दुल्हन ने बताया उनकी नीची जाति की वजह से आरओ प्लांट वालों ने उन्हें पानी देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि ये लोग नीची जाति के हैं इसलिए इन्हें पानी नहीं देंगे। जिस वजह से बाराती नाराज होकर जाने लगे। इसके बाद समाज के लोगों ने बारातियों को खूब समझाया तब जाकर वो माने और विवाह संपन्न हुआ। वहीं पीड़िता का कहना है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। परिजनों की भी मांग है कि हमें भी वहीं कहना है कि इन लोगों पर कार्रवाई होना चाहिए। साथ ही हमें भी वो ही पानी मिलना चाहिए जो सब पीते हैं।

जिलाधिकारी से शिकायत

इस मामले को लेकर समाज के लोग जिलाधिकारी के पास पहुंचे। जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सदर एसडीएम को जांच के आदेश दिए। वहीं जांच करने एसडीएम मौके पर पहुंचे तो दोनों प्लांट संचालक फरार हो गए। जिसको लेकर एसडीएम ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर आरोपियों को दंडित किया जाएगा। 

कमेंट करें
9Jnul