comScore

Asia Championships 2019: सिंधू, साइना और समीर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Asia Championships 2019: सिंधू, साइना और समीर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

हाईलाइट

  • सिंधू ने विमेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड के मुकाबले में चोइरुननिसिया को 21-15, 21-19 से हराया
  • क्वार्टर फाइनल में सिंधू का सामना चीन की काई यानयान से होगा।

डिजिटल डेस्क, वुहान (चीन)। भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधू, साइना नेहवाल और समीर वर्मा ने गुरुवार को एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नंबर-6 सिंधू ने विमेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड के मुकाबले में इंडोनेशिया की चोइरुननिसिया को 21-15, 21-19 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 33 मिनट तक चला। इस जीत के साथ रियो ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधू ने चोइरुननिसिया के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 1-0 कर लिया है। अब क्वार्टर फाइनल में सिंधू का सामना चीन की काई यानयान से होगा। 

सिंधू के अलावा विमेंस सिंगल्स के अन्य दूसरे राउंड के मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-9 साइना ने कोरिया की वर्ल्ड नंबर-36 किम गा इयून को 21-13, 21-13 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मकुाबला 38 मिनट तक चला। इस जीत के साथ ही साइना ने किम के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 कर दिया है। वहीं मेंस सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-15 समीर ने दूसरे राउंड के मुकाबले में हांक कांग के एनजी का लोंग अंगुस को 21-12, 21-19 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मकुाबला 43 मिनट तक चला। इस जीत के साथ समीर ने एनजी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-2 कर लिया है। 

हालांकि, मिक्स डबल्स में भारत को निरााशा हाथ लगी। मिक्स डबल्स के दूसरे राउंड के मुकाबले में भारत के उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा वाडकर की जोड़ी को इंडोनेशिया की हाफिज फैजल और ग्लोरिया इमानुएल विडजाजा की जोड़ी ने 21-10, 21-15 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। वहीं, इसी वर्ग में भारत के वेंकट गौरव प्रसाद और जुही दिवांगन की जोड़ी को भी चीन के वांग यिलयु और यांग चिंग टुन की जोड़ी ने 21-10, 21-9 से हराया। 

कमेंट करें
O7DRl