मुंबई में 12 से 16 दिसंबर तक होगा घुड़सवारी का ट्रायल

Asian Games 2022: Equestrian trials to be held in Mumbai from December 12 to 16
मुंबई में 12 से 16 दिसंबर तक होगा घुड़सवारी का ट्रायल
एशियाई गेम 2022 मुंबई में 12 से 16 दिसंबर तक होगा घुड़सवारी का ट्रायल
हाईलाइट
  • एमेच्योर राइडर्स क्लब (एआरसी) ने कई टूर्नामेंटों की मेजबानी की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2022 हांग्जो एशियाई खेलों के लिए टीम का चयन करने के लिए घुड़सवारी (शो जंपिंग) का ट्रायल 12 से 16 दिसंबर तक मुंबई में एमेच्योर राइडर्स क्लब (एआरसी) महालक्ष्मी रेस कोर्स में किया जाएगा। भारतीय घुड़सवारी महासंघ (ईएफआई) द्वारा आयोजित ट्रायल्स में दिल्ली, बंगलुरू, चेन्नई और मुंबई के घुड़सवार भाग लेंगे। इसमें टीमों और व्यक्तिगत स्पर्धाओं के लिए दो दौर में ट्रायल्स शो जंपिंग 1.40 मीटर और शो जंपिंग 1.50 मीटर कराए जाएंगे।

यह पहली बार है जब दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 में एशियाई खेलों के घुड़सवारी ट्रायल का आयोजन मुंबई में किया जा रहा है। इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया (ईएफआई) द्वारा नियुक्त जजों (फ्रांस से फ्रांसिस हेनरी आंद्रे नॉर्मडिन, स्पेन से मारिया डी उरीआर्टे स्पेन एफई13 अरबाइजा और बेल्जियम से मिस्टर जोडी लियोन एफ फोरन्यू) की देखरेख में ट्रायल होंगे।

एशियाई खेलों के ट्रायल के बाद, मुंबई दिसंबर और जनवरी में जूनियर नेशनल इक्वेस्ट्रियन चैंपियनशिप (जेएनईसी) और सीनियर नेशनल इक्वेस्ट्रियन चैंपियनशिप (एसएनईसी) की भी मेजबानी करेगा।

एमेच्योर राइडर्स क्लब (एआरसी) ने कई टूर्नामेंटों की मेजबानी की है, जिसमें आरईएल क्वालिफायर, एफईआई जंपिंग वल्र्ड चैलेंज और 2021 में अन्य इवेंट शामिल हैं। ईएफआई के एक बयान में कहा गया है कि बेंगलुरु में पहला शो जंपिंग सिलेक्शन ट्रायल सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद, दूसरा सिलेक्शन ट्रायल मुंबई में आयोजित होने में खुशी हुई।

बयान में कहा गया है, यह देश भर के सभी होनहार एथलीटों के पास अपना प्रदर्शन दिखाने और 19वें एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक स्थान सुरक्षित करने का मौका होगा। खेल के रूप में घुड़सवारी लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है और महासंघ इसे बढ़ावा देना जारी रखेगा।

आईएएनएस

Created On :   10 Dec 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story