शूटिंग: दिल्ली में होने वाले ISSF World Cup में हिस्सा नहीं लेंगे चीन और पाकिस्तान

China and Pakistan pull out of ISSF World Cup 2020 in Delhi
शूटिंग: दिल्ली में होने वाले ISSF World Cup में हिस्सा नहीं लेंगे चीन और पाकिस्तान
शूटिंग: दिल्ली में होने वाले ISSF World Cup में हिस्सा नहीं लेंगे चीन और पाकिस्तान
हाईलाइट
  • दिल्ली में 15 मार्च से शुरु हो रहे ISSF वर्ल्ड कप से चीन और पाकिस्तान ने अपने शूटरों का नाम वापस लिया
  • दिल्ली में आज से शुरू होने वाली एशियन कुश्ती चैंपियनशिप से भी चीन ने अपने रेसलर का नाम पहले ही वापस ले लिया था

डिजिटल डेस्क। दिल्ली में 15 मार्च से शुरु हो रहे ISSF वर्ल्ड कप से चीन और पाकिस्तान ने अपने शूटरों का नाम वापस ले लिया है। राइफल, पिस्टल और शॉटगन तीन कैटेगरी में वर्ल्ड कप का आयोजन दिल्ली के करणी सिंह रेंज में होना है। चारों ओर कोरोनोवायरस के खतरे के साथ यह संभावना नहीं थी कि, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय चीनी शूटरों के वीजा को मंजूरी दे देंगे। यह देखते हुए चीन ने खुद ही अपने शूटरों का नाम वापस ले लिया। वहीं दिल्ली में आज से शुरू होने वाली एशियन कुश्ती चैंपियनशिप से भी चीन ने अपने रेसलर का नाम पहले ही वापस ले लिया था। 

नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) के अध्यक्ष रणिंदर सिंह ने कहा कि, हमें चीन द्वारा वर्ल्ड कप से अपने शूटरों के नाम वापस लेने की सूचना मिल गई है। यह पूरी तरह से उनका फैसला है और भारत सरकार द्वारा प्रेरित नहीं है। मुझे लगता है कि, यह एक अच्छा फैसला है। उन्होंने हमें सूचित किया क्योंकि होटल बुकिंग और उनके लिए अन्य व्यवस्था की गई थी।

यह खबर भी पढ़ें - बयान: खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे की जांच करने को कहा

पाकिस्तान ने भी वर्ल्ड कप में शूटरों को भेजने से किया इंकार
पाकिस्तान ने भी वर्ल्ड कप के लिए अपने निशानेबाजों को नहीं भेजने का फैसला किया है। नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ़ पाकिस्तान के कार्यकारी उपाध्यक्ष जावेद लोधी ने कहा, हमारे तीन निशानेबाजों ने टोक्यो के लिए क्वालीफाई किया है और हम उनके लिए एक कोच की तलाश कर रहे थे। हमें जर्मनी में एक कोच मिल गया है और वह मार्च में ही हमारे निशानेबाजों को प्रशिक्षित करने के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसलिए हमारे निशानेबाजों को वर्ल्ड कप के लिए भेजने का कोई मतलब नहीं है। वह इस वर्ल्ड कप के दौरान जर्मनी में प्रशिक्षण लेंगे। पाकिस्तान के निशानेबाजों को दिल्ली में ही आयोजित पिछले वर्ल्ड कप के लिए भारत सरकार द्वारा वीजा नहीं दिया गया था।

Created On :   18 Feb 2020 6:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story