दैनिक भास्कर हिंदी: मदद: कोरोना वायरस से जंग में 18 साल की शूटर मनु भाकर ने दान किए 1 लाख रुपए

March 30th, 2020

हाईलाइट

  • मनु भाकर ने सोमवार को हरियाणा कोरोनावायरस राहत कोष में 1 लाख रुपए दान करने का फैसला किया
  • मनु ने कहा, आशा करती हूँ की आप सब भी अपनी तरफ़ से कुछ ना कुछ योगदान करके आपदा की इस घड़ी में देश का साथ दें

डिजिटल डेस्क। भारत की स्टार शूटर मनु भाकर ने सोमवार को महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए हरियाणा कोरोनावायरस राहत कोष में 1 लाख रुपए दान करने का फैसला किया है। 18 साल की मनु भाकर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और कहा, यह वह समय है जब सिर्फ़ देश के लोगों का जीवन मायने रखता है और उनको बचाने के लिए हम सबको जो कर सकें करना होगा। मैं अपनी बचत से Haryana Corona CARES फंड में 1 लाख रुपए का योगदान करती हूं और आशा करती हूँ की आप सब भी अपनी तरफ़ से कुछ ना कुछ योगदान करके आपदा की इस घड़ी में देश का साथ दें। 

मनु भाकर ने सभी से आग्रह किया कि, देश जिस संकट के दौर से गुजर रहा है, उसके लिए सहायक बनें। इससे पहले, क्रिकेटर सुरेश रैना ने कोरोनोवायरस से निपटने के लिए 31 लाख रुपए PM-CARES Fund और 21 लाख रुपए उत्तर प्रदेश के सीएम आपदा राहत कोष में दान किए थे। शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति (PM-CARES) फंड बनाया और सभी देशवासियों से अपील की थी के वे इसमें अपना योगदान दें। 

कई खिलाड़ियों ने दिया योगदान
इससे पहले, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपए दान किया था। वहीं कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद के लिए विभिन्न एथलीट भी आगे आए हैं। इनमें भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास भी शामिल हैं, जिन्होंने गुरुवार को कहा था कि वह असम सरकार के कोरोनोवायरस रिलीफ फंड में एक महीने का वेतन दान करेंगी। भारतीय शटलर पीवी सिंधु, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और पहलवान बजरंग पुनिया ने भी अपना योगदान दिया है।