ISSF Shooting World Cup: अपूर्वी ने जीता साल का दूसरा गोल्ड मेडल 

ISSF Shooting World Cup 2019: Apurvi Chandela wins years second womens 10m Air Rifle gold
ISSF Shooting World Cup: अपूर्वी ने जीता साल का दूसरा गोल्ड मेडल 
ISSF Shooting World Cup: अपूर्वी ने जीता साल का दूसरा गोल्ड मेडल 

डिजिटल डेस्क, म्यूनिख (जर्मनी)। भारत की स्टार शूटर अपूर्वी चंदेला ने रविवार को ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता। वर्ल्ड नंबर-1 अपूर्वी ने 10m एयर राइफल कैटेगरी में यह गोल्ड जीता। पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में 10m एयर राइफल कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली अपूर्वी ने फाइनल में 251.0 के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया है। इस साल अपूर्वी का वर्ल्ड चैंपियनशिप में दूसरा गोल्ड मेडल है। इससे पहले अपूर्वी ने फरवरी में नई दिल्ली में ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में 10m एयर राइफल कैटेगरी में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड जीता था। 

26 साल की अपूर्वी क्वालीफाइंग राउंड में 633 के स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर थी। अपूर्वी पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी हैं। चीन की वांग लुयाओ ने 250.8 के स्कोर के साथ सिल्वर और उनकी हमवतन जू होंग ने 229.4 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारत की ही एलावेनिल वलारियन चौथे नंबर पर रही। पिछले साल सिडनी जूनियर वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीतने वाली वलारियन ने 208.3 का स्कोर किया। उन्होंने क्वालीफाइंग राउंड में 632.7 के स्कोर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था।

यहां भारतीय निशानेबाज 17 में से 12 टोक्यो ओलंपिक कोटा के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। राइफल और पिस्टल कैटेगरी में भारत पहले ही पांच कोटा हासिल कर चुका है। अपूर्वी के अलावा अंजूम मुदगिल, सौरभ चौधरी, दिव्यांश सिंह पवार और अभिषेक शर्मा पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं। 

Created On :   27 May 2019 5:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story