शिवपाल सिंह ने जेवलिन थ्रो में हासिल किया टोक्यो ओलंपिक टिकट

Javelin thrower Shivpal Singh qualifies for Tokyo Olympics
शिवपाल सिंह ने जेवलिन थ्रो में हासिल किया टोक्यो ओलंपिक टिकट
शिवपाल सिंह ने जेवलिन थ्रो में हासिल किया टोक्यो ओलंपिक टिकट
हाईलाइट
  • केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शिवपाल की इस सफलता की जानकारी ट्वीट करके दी
  • शिवपाल सिंह ने जेवलिन थ्रो में हासिल किया टोक्यो ओलंपिक टिकट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में भारत के दो जेवलिन थ्रोअर एथलीट हिस्सा लेते हुए दिखेंगे। नीरज चोपड़ा पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं और अब शिवपाल सिंह ने भी भारत के लिए ओलंपिक टिकट हासिल कर लिया है। शिवपाल ने साउथ अफ्रीका में आयोजित एसीएनजब्ल्यू लीग मीटिंग के माध्यम से इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक का टिकट पाया। शिवपाल ने मंगलवार को 85.47 मीटर की दूरी नापते हुए 85 मीटर के कट मार्क को पार किया। शिवपाल ने शुरुआती चार प्रयासों में 80 मीटर से कम भाला फेंका था, लेकिन पांचवें प्रयास में वह ओलंपिक मार्क पार करने में सफल रहे। 

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शिवपाल की इस सफलता की जानकारी ट्वीट करके दी। खेल मंत्री ने लिखा, ट्रैक एवं फील्ड से अच्छी खबर है। शिवपाल सिंह ने टोक्यो 2020 का टिकट हासिल कर लिया है। वह भाला फेंक में ओलंपिक जाने वाले भारत के दूसरे एथलीट बन गए हैं।

शिवपाल ने बीते साल दोहा में आयोजित एशियाई चैम्पियनशिप में 86.23 मीटर की दूरी नापी थी, जो उनका पर्सनल बेस्ट है। शिवपाल ने नार्वे की राजधानी ओस्लो में आयोजित डायमंड लीग मीटिंग में भी हिस्सा लिया था और 80.87 मीटर के साथ आठवें स्थान पर रहे थे। भारत के अर्शदीप सिंह हालांकि टोक्यो ओलंपिक का कोटा नहीं हासिल कर सके। अर्शदीप ने दक्षिण अफ्रीका में 75.02 मीटर की दूरी नापी। बीते महीने नीरज ने 87.86 मीटर के साथ पहली बार ओलंपिक कोटा हासिल किया था।

Created On :   11 March 2020 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story