राहुल द्रविड़ का मुख्य कोच बनना, भारत के लिए फायदेमंद

Rahul Dravid becoming head coach, beneficial for India
राहुल द्रविड़ का मुख्य कोच बनना, भारत के लिए फायदेमंद
श्रीधरन श्रीराम राहुल द्रविड़ का मुख्य कोच बनना, भारत के लिए फायदेमंद
हाईलाइट
  • श्री धरन श्रीराम ने राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच बनने पर जताई खुशी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलियाई कोचिंग स्टाफ के सदस्य श्रीधरन श्रीराम ने राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच बनने पर खुशी जताई है। साथ ही, उनको लगता है कि द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाया जाना देश के क्रिकेट के लिए सबसे अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि टीम को उनकी व्यवस्थित योजना और तैयारियों से बहुत फायदा होगा। श्रीराम, जो द्रविड़ के साथ खेल चुके हैं, उन्होंने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट जल्द विवाद से बाहर आ जाए तो यह टीम के लिए उतना ही बेहतर होगा, जिसके कारण टिम पेन ने एशेज से तीन सप्ताह पहले कप्तान का पद छोड़ दिया था। चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज आठ दिसंबर से शुरू हो रही है।

उन्होंने क्रिकेटनेक्स्ट डॉट कॉम को बताया, द्रविड़ को कोच नियुक्त किया जाना भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है। भारत के पास जो प्रतिभा है, उसके लिए राहुल जैसे व्यक्ति को ही कोच बनाया जाना चाहिए था। यह एक कठिन रास्ता है और वह इसके मूल्य बेहतर तरीके से जानते हैं। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के बारे में भी तारीफ की और कहा, उनकी (द्रविड़ की) योजना और तैयारी बहुत व्यवस्थित होगी। उनकी योजनाओं में कोई कसर नहीं बचेगी। साथ ही वह सभी आयामों पर खरे उतरेंगे। 45 साल के श्रीराम ने कहा कि द्रविड़ का दिल भारत के लिए धड़कता है।

उन्होंने आगे कहा, राहुल एक शांत और स्थिर माहौल लाने की कोशिश करेंगे, जिससे खेलने के लिए गर्व पैदा करेगा, क्योंकि वास्तव में उनका दिल भारत के लिए धकड़ता है। जिस तरह से उन्होंने देश का प्रतिनिधित्व किया, वह टीम में इन मूल्यों को स्थापित करेगा। वह बहुत मेहनती हैं और टीम को मजबूत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। टी20 विश्व कप के सफल अभियान के बाद ऑस्ट्रेलिया की एशेज की तैयारियों की रणनीति बना रहे श्रीराम ने कहा कि विश्व कप में उनकी भूमिका से सभी वाकिफ थे, जिसने ऑस्ट्रेलिया को खिताब जीतने में मदद की।

श्रीराम के मुताबिक, इस बार जो हुआ वह यह था कि हम अपनी रणनीतियों पर साफ थे हमें यह टूर्नामेंट जीतना था। यह बात विश्व कप में बहुत स्पष्टता थी। भले ही बहुत सारे खिलाड़ी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश में विश्व कप से पहले टीम हिस्सा नहीं थे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप खेलने जाने से पहले टीम के बड़े खिलाड़ियों की भूमिका तय की गई थी और हमने उनसे यह भूमिका निभाने की उम्मीद की थी। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप जीत के बाद टीम में आत्मविश्वास बढ़ा और एशेज से पहले टीम को मजबूती मिली। श्रीराम ने इसके बारे में आगे बताया, टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन करने के बाद आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। यह इंग्लैंड के लिए भी एक बहुत ही महत्वपूर्ण सीरीज है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए यह निराशाजनक है कि टिम पेन ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। इसलिए ऑस्ट्रेलिया को इससे जल्द से जल्द निपटना होगा, ताकि आने वाले समय में सब कुछ बेहतर हो सके, क्योंकि यह अन्य खिलाड़ियों के लिए भी अच्छा होगा। उनके प्रदर्शन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Nov 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story