श्रीलंका ने छठी बार जमाया एशिया कप पर कब्जा, पाकिस्तान को मिली करारी हार

Sri Lanka captured the Asia Cup, Pakistans crushing defeat
श्रीलंका ने छठी बार जमाया एशिया कप पर कब्जा, पाकिस्तान को मिली करारी हार
एशिया कप फाइनल मुकाबला-2022 श्रीलंका ने छठी बार जमाया एशिया कप पर कब्जा, पाकिस्तान को मिली करारी हार
हाईलाइट
  • श्रीलंका की शानदार जीत

डिजिटल डेस्क, दुबई। एशिया कप-2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। श्रीलंका ने रविवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 170 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 20 ओवरों में 147 रन पर सिमट गई। इस प्रकार श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 का खिताबी मुकाबला 23 रनों से जीत लिया है। इसके साथ ही श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप ट्रॉफी अपने नाम की है।

श्रीलंका टीम की तरफ से भानुका राजपक्षे ने 41 गेंद में नाबाद शानदार 71 और वानिंदु हसरंगा ने 36 रन की पारी खेली। जबकि पाकिस्तान के लिए हैरिस रउफ ने तीन विकेट लिए। गौरतलब है कि श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप के इतिहास में चौथी बार खिताबी मुकाबले में आमने-सामने दिखीं। इससे पहले इन दोनों के बीच तीन बार खेले गए फाइनल में श्रींलका ने दो बार व पाकिस्तान ने एक बार जीता दर्ज की थी। पाकिस्तान को श्रीलंका टीम ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में कड़ी शिकस्त देकर एशिया कप पर कब्जा जमा लिया।

फाइनल मुलाबले में  पाकिस्तान टीम की शुरूआत काफी खराब हुई। टीम ने 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान चौथे ही ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। कप्तान बाबर आजम और फखर जमां सस्से में ही पवैलियन लौट गए। जिससे पाकिस्तान टीम पर दबाव बढ़ गया, जो खेल के अंत तक बना रहा।  

हालांकि इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद रिजवान के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। लेकिन इफ्तिखार 31 गेंद में 32 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद नवाज 6 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हसरंगा की शानदार गेंदबाजी की वजह से 17वें ओवर में तीन विकेट लेकर श्रीलंका की जीत पक्की कर दी। मोहम्मद रिजवान 49 गेंद में 55 रन बनाकर आउट हुए। 

Created On :   11 Sep 2022 5:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story