आईपीएल-2022: IPL Retention में वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज पर अपनी ही टीम नें की करोडों की बरसात 

December 2nd, 2021

हाईलाइट

  • मेगा नीलामी में 27 खिलाड़ी किए गए रिटेन
  • दो युवा खिलाड़ी बनें लखपति से करोड़पति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के लिए आठ टीमें में रिटेन किये गये सभी खिलाडियों की सूची जारी कर दी गई हैं मेगा नीलामी से पहले कुल 27 खिलाडियों को रिटेन किया गया हैं  जिसमें प्रमुख रूप से दो भारतीय खिलाडियों की तो लाटरी लग गयी हैं। इन दो युवा खिलाडियों को टीम ने सीधे लखपति से करोड़पति बना दिया हैं।

वेंकटेश अय्यर 

बता दें कि केकेआर के ओपनिंग बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 में खतरनाक बल्लेबाजी कर सभी का दिल जीत लिया था। IPL 2021 में केकेआर के लिये 10 मैचों में 370 रन बनाया था । वेंकटेश अय्यर ने अपने बल्ले से चार अर्धशतक भी निकाले थे। केकेआर को भले ही फाइनल में हार का सामना करना पडा हो लेकिन  वेंकटेश अय्यर ने अपने पहले ही सीजन में सभी को चौका दिया था। केकेआर को फाइनल में पहुचाने में उनका महत्वपूर्ण य़ोगदान रहा हैं।आईपीएल के  प्रदर्शन की वजह से ही टीम इंडिया की तरफ से उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला।  केकेआर ने अपने इस बेहतरीन खिलाडी को रिटेन किया हैं  आपको बता दें केकेआर ने उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा था. लेकिन इस बार केकेआर की तरफ से दिग्गज खिलाडी वेंकटेश को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है। वेंकटेश अय्यर अच्छी बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी भी कर लेते हैं  

ऋतुराज गायकवाड़ 

आपको बता दें कि चैन्नई सुपर किंग्स  ने अपने चार अहम खिलाड़ियों रिटेन किया हैं । इस लिस्ट में खतरनाक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का भी नाम हैं। ऋतुराज ने आईपीएल 2021 में सीएसके लिए शानदार बल्लेबाजी की थी ।आईपीएल 2021 मे औरेंज कैप जीतने वाले ऋतुराज गायकवाड़ का सीएसके को चैंपियन बनाने में अहम रोल था।  उन्होंने 16 मैचों में 636 रन बनाए थे।  जिसमे उनके बल्ले से एक शतक और चार अर्धश तक निकले। यह आंकडे बताते हैं यह खिलाडी सीएस के लिए कितने अहम हैं।  सीएसके की टीम ने उन्हें 2020 में 40 लाख के बेस प्राइज पर खरीदा था लेकिन इस बार टीम ने इन्हें करोडपति बना दिया हैं  ऋतुराज को टीम ने 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया हैं।