सिडनी में कोहराम मचाता है विराट कोहली का बल्ला, ये आंकड़ें जानकर रह जाएंगे दंग

Virat Kohlis bat has created an uproar in Sydney, you will be stunned to know these figures
सिडनी में कोहराम मचाता है विराट कोहली का बल्ला, ये आंकड़ें जानकर रह जाएंगे दंग
टी20 वर्ल्ड कप सिडनी में कोहराम मचाता है विराट कोहली का बल्ला, ये आंकड़ें जानकर रह जाएंगे दंग
हाईलाइट
  • सिडनी में आग उगलता है विराट कोहली का बल्ला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला गुरूवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ सिडनी में खेलेगी। इस मैच में भी एक बार फिर फैंस की नजरें फिर भारतीय रन मशीन विराट कोहली पर रहेगी। पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रनों की धमाकेदार पारी खेलने वाले विराट कोहली से फैंस चाहेंगे कि वह सिडनी में भी एक बार फिर बल्ले से कोहराम मचाए। कोहली की धारदार बल्लेबाजी देखकर तो यही लगता है कि इस बार फैंस को निराधा हाथ नहीं लगेगी और विराट के बैटिंग का लुत्फ उठाएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने अपने बल्ले से आग उगला था और एक बार फिर दिखा दिया कि अगर मैदान में विराट कोहली खड़े हैं तो फिर रन चेज करने में कोई दिक्कत नहीं होगी और टीम को जीत दिलाकर ही दम लेंगे। 

सिडनी में विराट के रिकॉर्ड

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सिडनी में अभी तक कुल 4 मैच खेले है। जिसमें कोहली ने 78.66 की औसत से 236 रन बनाए हैं। यह टी20 मैच में किसी भी खिलाड़ी की तरफ से बनाए गए इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन है। खास बात यहा है कि विराट कोहली इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों से भी काफी आगे हैं। सिडनी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली के बाद शेन वॉटसन का नाम आता है।

जिनके बल्ले से यहां 186 रन निकले हैं। जिसमें उन्होंने एक शतक के साथ एक अर्धशतक जड़ा है। वहीं उनके बाद ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड और शिखर धवन का नाम है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में कोहली का औसत भी अन्य बल्लेबाजों की अपेक्षा ज्यादा है। कोहली के बाद इस मैदान पर भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का बेस्ट औसत 62 का है। ऐसे में आज फैंस की नजर कोहली के साथ-साथ पांड्या पर भी रहेगी।

सिडनी ग्राउंड पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

 खिलाड़ी  रन
विराट कोहली  236
शेन वॉटसन  186
ग्लेन मैक्सवेल  182
मैथ्यू वेड  157
शिखर धवन  147

नीदरलैंड्स के खिलाफ संभावित भारतीय टीम

आज के मैच में भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, अक्षर पटेल/युजवेंद्र चहल, अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी/हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह
 

 

 

 

Created On :   27 Oct 2022 3:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story