दैनिक भास्कर हिंदी: शतरंज: वर्ल्ड चैंपियन विश्वनाथन आनंद आज भारत लौटेंगे, कोरोनावायरस के कारण पिछले 3 महीने से जर्मनी में फंसे थे

May 30th, 2020

हाईलाइट

  • तीन महीने से जर्मनी में फंसे रहने के बाद 5 बार के वर्ल्ड चेस चैंपियन विश्वनाथन आनंद आज भारत लौटेंगे
  • विश्वनाथन आनंद फरवरी के आखिरी सप्ताह में बुंदेसलीगा चेस टूर्नामेंट खेलने के लिए जर्मनी गए थे

डिजिटल डेस्क। पिछले तीन महीने से जर्मनी में फंसे रहने के बाद 5 बार के वर्ल्ड चेस चैंपियन विश्वनाथन आनंद भारत लौट रहे हैं। विश्वनाथन आनंद एयर इंडिया की फ्लाइट में फ्रैंकफर्ट से शनिवार दोपहर बेंगलुरु पहुंचेंगे। नियम के अनुसार, उन्हें 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन से गुजरना होगा। क्वारैंटाइन में रहने के बाद ही भारतीय ग्रैंडमास्टर अनंद अपने घर चेन्नई लौट पाएंगे। आनंद के भारत लौटने की जानकारी उनकी पत्नी अरुणा ने दी है। 

आनंद फरवरी में बुंदेसलीगा चेस टूर्नामेंट खेलने के लिए जर्मनी गए थे
आनंद फरवरी के आखिरी सप्ताह में बुंदेसलीगा चेस टूर्नामेंट खेलने के लिए जर्मनी गए थे। यह टूर्नामेंट कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था। इसके बाद आनंद को 16 मार्च को ही लौटना था। लेकिन वे कोरोनावायरस और लॉकडाउन के बाद भारत सरकार द्वारा लगाए गए वीजा प्रतिबंध के कारण वहीं फंस गए थे।

वहां आनंद एहतियात के तौर सेल्फ आइसोलेशन में ही रह रहे थे। आनंद ने एक बयान में बताया था कि, मेरे लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहना एक बहुत ही असामान्य अनुभव रहा है। मैं अपने दोस्तों और परिवार के साथ रोजाना बातचीत करता हूं। इसके अलावा, मैं दिन में एक या दो बार अच्छी लंबी सैर भी करता हूं।

खबरें और भी हैं...