नया मोड़!: महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर की अटकलों के बीच कांग्रेस का बड़ा दावा, बोले- '40 विधायक बदल सकते हैं पाला'

महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर की अटकलों के बीच कांग्रेस का बड़ा दावा, बोले- 40 विधायक बदल सकते हैं पाला
  • महाराष्ट्र में सियासी माहौल हुआ गर्म
  • घर वापसी कर सकते हैं शिवसेना और एनसीपी के विधायक
  • हाल में अजित पवार ने शरद पवार की तारीफ की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है। कयास है कि एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना और अजित पवार वाली एनसीपी के कुछ विधायक घर वापसी कर सकते हैं। इस बीच विधानसभा में नेता सदन विजय वडेट्टीवार ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं। जिसके बाद से ही महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टी के कई विधायक घर वापसी चाह रहे हैं। वडेट्टीवार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद हवा का रूख तेजी से बदल रहा है। इसलिए विधायक हवा का रूख देखते हुए पाला बदलने की कोशिश में लगे हुए हैं।

कांग्रेस का बड़ा दावा

कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि जिस तरह लोकसभा चुनाव के परिणाम आए हैं ठीक उसी प्रकार का परिणाम विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि राज्य में शरद पवार की एनसीपी, उद्धव की शिवसेना और कांग्रेस की सरकार वापस लौटेगी। कांग्रेस लीडर ने कहा है कि चुनाव नतीजे के ट्रेंड बता रहे हैं कि महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों में से महाविकास अघाड़ी को राज्य में कुल 150 सीटें मिली है। वहीं, महायुति को 130 सीटों पर ही बढ़त मिल पाई है।

विजय वडेट्टीवार ने कहा कि शिवसेना और एनसीपी के 40 विधायकों को लगता है कि राज्य में एक बार फिर महाविकास अघाड़ी की सरकार आने वाली है। ऐसे में कई विधायक घर वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं। कांग्रेस नेता ने बताया कि विधायक पार्टी में दोबारा शामिल होने का आग्रह कर रहे हैं।

अजित पवार ने सीनियर पावर की तारीफ की

इधर, हाल ही में शरद पवार की एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने दावा किया था कि उनके संपर्क में कुछ विधायक हैं। सूत्रों के मुताबिक, कुछ विधायकों ने लोकसभा चुनाव में शरद पवार की एनसीपी को मदद भी किया था। अजित पवार गुट के एक विधायक का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में कहा गया, 'हम यहां केंद्रीय एजेंसियों से बचने के लिए हैं। भाजपा 2014 और 2019 जैसी अब पावरफुल पार्टी नहीं रही है। अगर जेडीयू और टीडीपी ने अलग रास्ता चुना तो बीजेपी की सरकार केंद्र से गिर सकती है।"

गौरतलब है कि सोमवार को अजित पवार ने एनसीपी के 25 साल पूरा होने के मौके पर शरद पवार की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि शरद पवार ने 25 साल पहले इस पार्टी को खड़ा किया था। उनका कहना था कि शरद पवार आज भी एनसीपी के मुखिया हैं और मार्गदर्शक हैं।

Created On :   11 Jun 2024 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story