कांग्रेस में कलह!: ममता को लेकर कांग्रेस पार्टी में गहमागहमी के बीच अधीर रंजन चौधरी को मिला भाजपा ज्वाइन करने का ऑफर!

ममता को लेकर कांग्रेस पार्टी में गहमागहमी के बीच अधीर रंजन चौधरी को मिला भाजपा ज्वाइन करने का ऑफर!
  • ममता बनर्जी पर कांग्रेस में खींचतान
  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनाया सख्त रवैया
  • अधीर रंजन चौधरी को बीजेपी ने दिया ऑफर!

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। ममता बनर्जी को लेकर कांग्रेस पार्टी के आलाकमान और प्रदेश के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी के बीच जारी खींचतान के बीच कहानी में एक नया मोड़ आया है। बीते दिनों ममता बनर्जी ने केंद्र में इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने पर बाहर से समर्थन देने की बात कही थी जिस पर अधीर रंजन चौधरी की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई थी। कांग्रेस नेता ने बंगाल सीएम के इंडिया ब्लॉक को समर्थन देने वाले बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि ममता बनर्जी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। अधीर रंजन चौधरी ने यह भी कहा था कि ममता बनर्जी भारतीय जनता पार्टी के साथ भी जा सकती है।

अधीर रंजन चौधरी के इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कड़ी टिप्पणी की। खड़गे ने कहा कि ममता बनर्जी पर आलाकमान और वह खुद फैसला लेंगे और जिसे भी आपत्ति होगी उसे बाहर जाना होगा। इसके बाद अधीर रंजन चौधरी ने खड़गे के बयान पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति के पक्ष में नहीं बोल सकते जो राज्य में उन्हें और उनकी पार्टी को राजनीतिक रूप से खत्म करना चाहता है।

भाजपा ने दिया ऑफर!

ममता बनर्जी के मुद्दे पर केंद्र और प्रदेश स्तर पर कांग्रेस में जारी खींचतान का फायदा उठाने की कोशिश में भाजपा दिखाई दे रही है। बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "मैं अधीर दा से यही कहूंगा कि अगर आप ममता बनर्जी से लड़ना चाहते हैं तो कोई उपयुक्त जगह ढूंढ लीजिए।" उन्होंने आगे कहा, "जिस घर में आप हैं वह भयावहता से भरा है। भयावहता का घर छोड़ो, राम के घर चलो।"

'मैं और आलाकमान लेंगे फैसला' - खड़गे

अधीर रंजन चौधरी बंगाल में कांग्रेस के बड़े नाम हैं और ममता बनर्जी पर हमेशा हमलावर रहते हैं। उनके इस रवैये की वजह से अब वह खुद की पार्टी में ही अलग-थलग पड़ते दिखाई दे रहे हैं। ममता बनर्जी पर अधीर रंजन चौधरी के भरोसा न करने वाले बयान के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने कहा, "अधीर रंजन चौधरी फैसला नहीं लेंगे, हम फैसला लेंगे, कांग्रेस पार्टी फैसला लेगी। हम हाईकमान हैं। हम जो कहते हैं उसे मानना होगा, नहीं तो हमें जाना होगा।" उन्होंने आगे कहा, "ममता बनर्जी शुरू से ही बाहर से समर्थन की बात करती रही हैं और बाहर से समर्थन कोई नई बात नहीं है। सबसे पहले यूपीए सरकार को वामपंथियों का भी बाहर से समर्थन प्राप्त था। हालांकि बाद में ममता ने यह भी कहा कि वह इंडिया गठबंधन में हैं और सरकार बनने पर उसमें शामिल होंगी।"

अधीर रंजन चौधरी ने क्या कहा?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तीखी प्रतिक्रिया के बाद अधीर रंजन चौधरी ने भी अपना पक्ष बहरामपुर स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए रखा। पीसी में कांग्रेस नेता ने कहा, "यह संभव नहीं है कि कोई कांग्रेस को नष्ट कर देगा। एक पार्टी सिपाही के तौर पर मैं इस लड़ाई को नहीं रोक सकता। मेरा विरोध नैतिक विरोध है। मेरे विरोधी से मेरी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। मैं पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी को बचाने के लिए लड़ रहा हूं।"

Created On :   19 May 2024 6:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story