लोक सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आज गुवाहाटी में भाजपा की बड़ी बैठक

लोक सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आज गुवाहाटी में भाजपा की बड़ी बैठक
गुवाहाटी में बीजेपी की बड़ी बैठक

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। लोक सभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा आज गुवाहाटी में एक बड़ी बैठक करने जा रही है। भाजपा आलाकमान ने इसे ईस्ट रीजन की बैठक का नाम दिया है।

पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष की अध्यक्षता में होने वाली इस बड़ी बैठक में पार्टी द्वारा निर्धारित किए गए ईस्ट रीजन के सभी 12 राज्यों- बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय और त्रिपुरा के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महासचिव और राज्य प्रभारियों समेत कई अन्य महत्वपूर्ण नेता भी शामिल होंगे। बैठक में इन संबंधित राज्यों के भाजपा के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

बैठक में 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर यह चर्चा की जाएगी कि इन सभी 12 राज्यों में पार्टी किस तरह से अपना वोट प्रतिशत और सीटों की संख्या में 2019 की तुलना में इजाफा कर सकती है।

आपको बता दें कि, लोक सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर माइक्रो स्तर तक जाकर मैनेजमेंट करने के लिए भाजपा ने एक मेगा प्लान तैयार किया है। इसके तहत पार्टी ने पहली बार पार्टी के कामकाज को सरल बनाने के लिए देशभर के सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को तीन सेक्टरों में बांट दिया है। इन सेक्टरों को - ईस्ट रीजन, नार्थ रीजन और साउथ रीजन का नाम दिया गया है।

ईस्ट रीजन में शामिल राज्यों की बड़ी बैठक आज गुवाहाटी में हो रही है। नॉर्थ रीजन में शामिल राज्यों की बैठक 7 जुलाई को दिल्ली में होनी है और साउथ रीजन में शामिल राज्यों की बैठक 8 जुलाई को हैदराबाद में होना प्रस्तावित है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 July 2023 5:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story