राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, सुधांशु त्रिवेदी और आरपीएन सिंह समेत कई बड़े नाम शामिल

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, सुधांशु त्रिवेदी और आरपीएन सिंह समेत कई बड़े नाम शामिल
  • बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान
  • सुधांशु त्रिवेदी को एक बार फिर दिया मौका
  • छत्तीसगढ़ से राजा देवेन्द्र प्रताप सिंह का नाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी और आरपीएन सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा राज्य से चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत और नवीन जैन को भी उम्मीदवार बनाया है। वहीं हरियाणा से पूर्व अध्यक्ष सुभाष बराला के नाम का ऐलान किया गया है।

इन राज्यों से भी उम्मीदवारों की घोषणा की

बीजेपी ने बिहार से धर्मशीला गुप्ता और भीम सिंह, छत्तीसगढ़ से राजा देवेन्द्र प्रताप सिंह, कर्नाटक से श्री नारायणा कृष्णासा भांडगे, उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट और पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य के नामों का ऐलान किया है।

इससे पहले टीएमसी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी ने पत्रकार सागरिका घोष के अलावा नदीमुल हक, सुष्मिता देव और ममता बाला ठाकुर को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। टीएमसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर कहा, "हमें आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए सागरिका घोष, सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हम उन्हें अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हर भारतीय के अधिकारों की वकालत करने की तृणमूल की विरासत को जारी रखेंगे।"

बता दें कि राज्यसभा से पश्चिम बंगाल की पांच सीटें अप्रैल में खाली होने वाली हैं। राज्य से 4 उम्मीदवार टीएमसी और एक बीजेपी का होगा। बीजेपी ने सामिक भट्टाचार्य को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस साल 68 सांसदों का कार्यकाल राज्यसभा से समाप्त हो जाएगा। जिनमें से सबसे ज्यादा बीजेपी के 32 हैं। वहीं इसके बाद दूसरा नंबर कांग्रेस का आता है जिसके 11 सांसद हैं। वहीं राज्यसभा चुनाव की तारीख के बारे में बात करें तो 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए चुनाव 27 फरवरी को होगा।

Created On :   11 Feb 2024 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story