मध्यप्रदेश चुनाव 2023: दलितों की विरोधी हैं कांग्रेस और भाजपा : मायावती

दलितों की विरोधी हैं कांग्रेस और भाजपा : मायावती
  • दमोह के पथरिया में बसपा प्रमुख की चुनावी सभा
  • दलितों की विरोधी हैं कांग्रेस और भाजपा - मायावती
  • प्रदेश में 17 नवंबर को है वोटिंग

डिजिटल डेस्क, दमोह/पथरिया। मंगलवार को पथरिया पहुंची बसपा प्रमुख मायावती ने सामूहिक तौर पर भाजपा और कांग्रेस दोनों को दलित विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि यह विरोधी पार्टियां चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र बनाकर बड़े-बड़े वादे करती हैं और फिर उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं करती। इसीलिए जनता का विश्वास इनकी घोषणाओं से उठता जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम (बहुजन समाज पार्टी) काम करने में विश्वास रखते हैं, इसलिए अपने किसी भी चुनाव में कभी कोई घोषणा पत्र जारी नहीं करते।

कांग्रेस को लेकर तेवर तीखे रहे

यहां की चुनावी सभा में बसपा प्रमुख ने दोनों दलों पर निशाना तो साधा लेकिन कांग्रेस को लेकर उनके तेवर काफी तीखे रहे। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर को भारत रत्न देने में कांग्रेस ने कभी कोई प्रयास नहीं किया। बसपा के प्रयासों से बीपी सिंह की सरकार ने उन्हें भारत रत्न की उपाधि दी। हमारे नेता कांशीराम का देहांत हुआ उस समय भी कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन उन्होंने एक दिन का राष्ट्रीय शोक भी घोषित नहीं किया था। इससे दलितों के प्रति कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ जाता है।

आरक्षण में रोड़े अटकाए

मायावती ने कहा, कांग्रेस जातिगत जनगणना की बात तो जरूर कर रही है लेकिन उसकी जातिगत मानसिकता और दलित विरोधी है। नौकरियों में दलितों को आरक्षण नहीं मिले इसके कांग्रेस सरकार ने खूब प्रयास किए। मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू करने के लिए बसपा को दिल्ली जाकर आंदोलन करने

Created On :   8 Nov 2023 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story