लोकसभा चुनाव 2024: इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर सचिन पायलट का रिएक्शन आया सामने, बीजेपी पर भी साधा निशाना

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर सचिन पायलट का रिएक्शन आया सामने, बीजेपी पर भी साधा निशाना
  • बीजेपी पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने साधा निशाना
  • इंडिया गठबंधन में भी सीट शेयरिंग मुद्दे पर कांग्रेस नेता ने रखी अपनी बात
  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों को लेकर रखी अपनी राय

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश में दो-तीन महीने बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते अभी से ही सभी राजनीतिक पार्टियां इसकी तैयारी में जुट गई है। ऐसे में विपक्ष दलों का 'इंडिया गठबंधन' केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए लगातार रणनीति बना रही है। आगामी चुनाव के मद्देनजर इंडिया गठबंधन के विपक्षी नेताओं के बीच सीट शेयरिंग पर कुछ समय बाद चर्चा शुरू होने वाली है। वहीं, दूसरी तरफ बीते कई दिनों से भी चुनाव में सीट शेयरिंग मुद्दे पर गठबंधन के कई नेताओं के रिएक्शन सामने आ चुके हैं। ऐसे में अब राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी इंडिया अलायंस में सीट शेयरिंग को लेकर अपनी बात रखी है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि विपक्ष की एकजुटता से भाजपा में घबराहट दिख रही है।

राजस्थान के दौसा में मीडिया से सचिन पायलट ने कहा, "14 जनवरी से राहुल गांधी मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करेंगे। इस यात्रा से सबको प्रोत्साहन मिलेगा। बीजेपी घबराई हुई है कि अगर विपक्ष के लोग एकजुटता से चुनाव लड़ेंगे तो चुनौती खड़ी होगी और मुझे विश्वास है INDIA गठबंधन अच्छा प्रदर्शन करेगा। जल्द ही सीटों का बंटवारा होगा।"

भाजपा पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने मणिपुर मुद्दों पर भी भाजपा और केंद्र सरकार की चुप्पी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही, मणिपुर में राहुल गांधी के नेतृत्व में होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, " मणिपुर वो क्षेत्र है, जहां केंद्र की सरकार और प्रधानमंत्री की नजर नहीं है। लंबे समय से वहां अत्याचार हो रहा है, लोग परेशान हैं, दुखी हैं और इस माहौल में राहुल गांधी और हम सब वहां जाएंगे। हम सभी भारत जोड़ो न्याय यात्रा का शुभारंभ करेंगे।

बता दें, सचिन पायलट से पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सीट शेयरिंग मुद्दे पर बातचीत की थी। जिसमें उन्होंने यह दावा करते हुए कहा था कि इंडी एलयांस के सभी सहयोगी पार्टियों के साथ सीट बंटवारे पर सहजता से बातचीत होगी।

Created On :   9 Jan 2024 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story