लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, पश्चिम बंगाल की एक और उड़ीसा की तीन सीटों के लिए नामों का किया ऐलान

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, पश्चिम बंगाल की एक और उड़ीसा की तीन सीटों के लिए नामों का किया ऐलान
  • कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची
  • ओडिशा की तीन और पं. बंगाल की एक सीट पर नामों का किया ऐलान
  • ओडिशा की एक सीट पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान से मुलाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। पार्टी ने इसमें ओडिशा की तीन जबकि पं. बंगाल की एक सीट के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिस्ट शेयर कर लिखा, "कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में आयोजित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई।"

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की काथी सीट से उर्बशी भट्टाचार्य को टिकट दिया है। इस तरह इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। टीएमसी ने यहां से उत्तम बारीक को, वहीं बीजेपी ने वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा है। तीनों ही मजबूत उम्मीदवारों के चलते काथी सीट पर मुकाबला टक्कर का हो गया है।

वहीं बात करें ओडिशा की तो पार्टी ने यहां की संभलपुर, क्योंझर और अस्का पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। संभलपुर सीट से पार्टी ने दुलाल चंद्र प्रधान, क्योंझर सीट से बिनोद बिहारी नायक और अस्का सीट से दबकांत शर्मा को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है। इनमें से संबलपुर सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। क्योंकि बीजेपी ने यहां से केंद्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेडी ने प्रणब प्रकाश को अपना उम्मीदवार बनाया है।

वहीं क्योंझर सीट जो कि एसटी के लिए रिजर्व है, यहां से बीजेपी ने मोहन चरण और बीजेडी ने धनुर्जय सिद्दू को अपना उम्मीदवार बनाया है ऐसे में यहां पर भी मुकाबला कांटे का हो गया है।

Created On :   20 April 2024 7:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story