लोकसभा चुनाव 2024: आम चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी की अहम बैठक, अमित शाह और जेपी नड्डा रहे मौजूद, सहयोगी दलों को लेकर कही ये बात

आम चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी की अहम बैठक, अमित शाह और जेपी नड्डा रहे मौजूद, सहयोगी दलों को लेकर कही ये बात
  • लोकसभा की तैयारियों को लेकर बीजेपी की बैठक
  • महिला और युवा वोटरों को साधने की रणनीति पर हुई चर्चा
  • एनडीए में शामिल सहयोगी दलों को लेकर भी हुई चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही महीनों का समय शेष बचा है। इस महामुकाबले के लिए देश के सभी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच बीजेपी आलाकमान की एक अहम बैठक हुई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में हुई इस बैठक में पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति-जनजाति, युवा और महिला वोटरों को साधने की रणनीति पर जोर दिया गया।

क्या बोले अमित शाह?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में 300 से ज्यादा पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि, दस साल पहले सत्ता में आने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने देश में गरीब वर्ग के कल्याण के लिए कई कदम उठाए। पहले कार्यकाल की तरह मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल भी अच्छा रहा। इस दौरान भारत का कद विश्व में कई गुना बढ़ा है। हमारी सरकार देश को महाशक्ति बनाने की दिशा में निरंतर काम कर रही है।

इसके साथ ही अमित शाह ने पार्टी नेताओं से सरकार की कई सफलताओं को मतदाताओं तक पहुंचाने की अपील की। उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के विचार के इर्द-गिर्द देश को केंद्रित किया है। इस दौरान उन्होंने सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को लेकर भी बयान दिया। गृहमंत्री ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को भी बढ़ावा मिला है।

हम सहयोगी की जीत भी सुनिश्चित करेंगे - नड्डा

बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नेताओं से पूरे देश में पार्टी का विस्तार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि नेताओं को उन राज्यों में खास ध्यान देने की जरुरत हैं जहां बीते लोकसभा चुनाव में परिणाम अपेक्षाकृत नहीं मिला था। इसके अलावा उन्होंने एनडीए गठबंधन में शामिल अपने सहयोगी दलों को लेकर भी बात की। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ''हम न केवल बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे बल्कि अपने सहयोगियों की भी जीत सुनिश्चित करेंगे, जहां से वे चुनाव लड़ेंगे। पार्टी नेता विभिन्न मतदान समूहों से जुड़ने के लिए 'गांव चलें' अभियान के हिस्से के रूप में गांवों में जाएंगे।

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पिछले चुनाव जैसा प्रदर्शन दोहराने के लिए पार्टी आलाकमान के हाल ही में कई बैठकें की हैं। पार्टी के मुताबिक अभी माहौल उसके अनुकूल है। लोगों में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारी उमंग और उत्साह है, हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है और विपक्षी गठबंधन इंडिया में भी एकजुटता नहीं है। इन सब का फायदा उठाकर पार्टी की रणनीति तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने की है।

Created On :   16 Jan 2024 5:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story