पायलट शांत तो मंत्रियों ने मचाई कलह, नाराज प्रभारी ने अशोक गहलोत को ही दिया 'अल्टीमेटम'!

पायलट शांत तो मंत्रियों ने मचाई कलह, नाराज प्रभारी ने अशोक गहलोत को ही दिया अल्टीमेटम!
  • जयपुर के विकास पर विवाद।
  • इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

डिजिटल डेस्क,जयपुर। राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी दावा कर रही है कि वह इस बार सत्ता में वापसी करेगी। लेकिन इन दावों से इतर कांग्रेस पार्टी में सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बीच जारी मतभेद किसी से छिपा नहीं है। दोनों ही नेताओं के मतभेद को कांग्रेस दूर नहीं कर पाई और राज्य में एक बार फिर अंतर्कलह का सामना कांग्रेस को करना पर रहा है जिसको लेकर पार्टी आलाकमान भी चिंतित है। इस बार अंतर्कलह की वजह सचिन पायलट नहीं बल्कि दो मंत्री है। खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बीच जुबानी हमले हो रहे हैं। दोनों ही मत्रियों के बीच हो रही जुबानी जंग से पार्टी नेतृत्व नाराज है।

सीएम से जाहिर की नाराजगी

दोनों ही मंत्रियों के बीच जारी जुबानी जंग में सबसे अधिक नाराज राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा दिखाई दे रहे हैं। प्रभारी रंधावा ने इस मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए सीएम अशोक गहलोत से कहा है कि वह मंत्रियों पर नियंत्रण पाएं। क्योंकि उनको कंट्रोल करने का काम सीएम का है। सरकार के मंत्री जिस तरह से एक दूसरे के खिलाफ जो बयानबाजी कर रहे हैं वह ठीक नहीं है।

जयपुर के विकास पर विवाद

हाल ही में जयपुर के विकास को लेकर राजस्थान सरकार में यूडीएच मंत्री शांति धारीवार ने एक बड़ा बयान दिया था जिसमें उन्होंने अपनी ही सरकार में मंत्री और विधायकों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उनकी वजह से ही जयपुर का विकास नहीं हो पाया है। धारीवाल का कहना था कि मंत्रियों और विधायकों के बीच चल रहे अनबन की वजह से विकास कार्यों में ध्यान नहीं दिया गया। मंत्री के बयान के सामने आने के बाद खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पटलवार करते हुए धारीवाल पर ही कई आरोप लगा दिए।

खांद्य मंत्री खाचरियावास ने कहा कि शांति धारीवाल ने पार्टी विरोधी बयान दिया है। उनको इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए । यही नहीं उन्होंने यह भी दावा किया है कि धारीवाल को अनुशासनहीनता के लिए पहले से ही पार्टी की तरफ से नोटिश मिला हुआ है। इसके बाद भी वह इस तरह की बातें करते हैं। खाचरियावास ने शांति धारीवाल को बीजेपी का कार्यकर्ता कहते हुए आरोप लगाया कि वह कांग्रेस को हराना चाहते हैं।

Created On :   24 Jun 2023 12:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story