अजित पवार की बगावत के पीछे शरद पवार का हाथ है? सर्वे में इतने फीसदी लोगों ने 'हां' में दिया जवाब

अजित पवार की बगावत के पीछे शरद पवार का हाथ है? सर्वे में इतने फीसदी लोगों ने हां में दिया जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने 2 जुलाई को पार्टी के कई नेताओं के साथ बगावत करके शिंदे-फडणवीस गुट को अपना समर्थन दे दिया। उन्होंने एनसीपी के नाम और पार्टी चुनाव चिन्ह पर भी अपना दावा ठोक दिया है। अजित का कहना है कि पार्टी के अधिकतर नेता उनके पक्ष में है, इसलिए पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह उन्हें ही मिलना चाहिए। इन सभी के बीच शरद पवार ने उनके साथ गए बागी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। साथ ही, वे अभी भी पार्टी के अध्यक्ष के रूप में बने हुए हैं।

बीते रविवार को अजित पवार ने एनडीए गठबंधन में शामिल होकर महाराष्ट्र में डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। इस दौरान उनके साथ आठ अन्य एनसीपी नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी। राज्य में अटकलों का दौर जारी है। कई सियासी रणनीतिकार भी अजित की बगावत को लेकर अलग-अलग कयास लगा रहे हैं। इस बीच राज्य की सियासी उठापटक को समझने के लिए एबीपी न्यूज के सी-वोटर ने सूबे की जनता की राय के जानने के लिए एक त्वरित सर्वे किया है। चैनल द्वारा यह सर्वे गुरुवार और शुक्रवार को कराया गया। इस सर्वे में 1790 लोगों ने हिस्सा लिया।

सर्वे के जरिए एनसीपी में हुई अचानक टूट पर जनता की राय जानने की कोशिश की गई है। सर्वे में जनता से सवाल किया गया कि क्या लगता है अजित पवार ने जो किया क्या उसके पीछे शरद पवार हैं? इस सवाल पर लोगों ने बेहद चौंकाने वाले जवाब दिए हैं। सर्वे में शामिल 37 फीसदी लोगों ने माना कि हां, अजित पवार के इस राजनीतिक फैसले के पीछे शरद पवार का हाथ हैं। वहीं 49 फीसदी लोगों ने इसका जवाब 'नहीं' में दिया है। इसके अलावा 14 फीसदी लोगों ने 'पता नहीं' में जवाब दिया है।

सर्वे में किया गया सवाल

क्या लगता है अजित पवार ने जो किया क्या उसके पीछे शरद पवार हैं?

हां -37%

नहीं-49%

पता नहीं-14%

Created On :   8 July 2023 3:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story