कर्नाटक: चुनावी वादे लागू करने में देरी, भाजपा का विधानसभा में हंगामा

कर्नाटक: चुनावी वादे लागू करने में देरी, भाजपा का विधानसभा में हंगामा
  • हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही बाधित

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को हंगामा देखने को मिला। भाजपा विधायक सत्तारूढ़ कांग्रेस के पांच चुनावी वादों को पूरा करने में देरी के खिलाफ सदन के वेल में हंगामा करने लगे। हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हुई।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भाजपा सदस्यों से हंगामा रोकने और कार्यवाही में भाग लेने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, प्रश्नकाल और शून्यकाल के बाद स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की जाती है। आप तब जो भी चर्चा करना चाहते हैं, कर सकते हैं।

भाजपा के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि सिद्धारमैया सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा नहीं कर रही है। इसके खिलाफ पार्टी का विरोध 14 जुलाई को विधानसभा सत्र समाप्त होने तक जारी रहेगा।

भाजपा सूत्रों ने कहा, विशेष रूप से 'अन्न भाग्य' योजना या गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवारों को पांच किलो अनाज 'चावल' की अनुपलब्धता के कारण मुश्किल पैदा हो गई है और सरकार 1 जुलाई की समय सीमा से चूक गई।

सरकार ने तब तक लाभार्थियों के खाते में 34 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से पैसा जमा करने का फैसला लिया था, जब तक सरकार चावल प्राप्त नहीं कर लेती। केंद्र सरकार के निर्देश के बाद भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) ने राज्यों को सीधे चावल नहीं बेचने का फैसला किया है।

गैर-लग्जरी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की पेशकश करने वाली 'शक्ति' योजना पहले ही शुरू हो चुकी है। जबकि, एपीएल/बीपीएल परिवार की महिला मुखिया को 2000 रुपये प्रति माह प्रदान करने वाली 'गृह लक्ष्मी' योजना अगस्त से प्रभावी होगी।

200 यूनिट मुफ्त बिजली देने वाली 'गृह ज्योति' योजना का लाभ अगस्त से बिलों में दिखेगा। बेरोजगार स्नातकों को प्रति माह 3000 रुपये और 2022-23 में पास होने वाले बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1500 रुपये प्रदान करने वाली युवा निधि योजना भी जल्द शुरू की जाएगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 July 2023 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story