दिल्ली शराब नीति मामला: हिरासत में गुजरेगी CM केजरीवाल की होली, दिल्ली हाई कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार

हिरासत में गुजरेगी CM केजरीवाल की होली, दिल्ली हाई कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार
  • अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बरकरार
  • दिल्ली हाई कोर्ट ने जल्द सुनवाई से किया इनकार
  • अब हिरासत में मनेगी केजरीवाल की होली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कथित दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बरकरार है। शनिवार को सीएम केजरीवाल दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे। जहां उन्होंने अपनी गिरफ्तारी और हिरासत को लेकर तत्काल सुनवाई की मांग की। लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनावाई से इनकार कर दिया। अब कोर्ट में केजरीवाल की याचिका पर 27 मार्च को सुनवाई होगी। यानी अब केजरीवाल को होली पर्व के बाद ही जमानत मिलने की उम्मीद है। ऐसे में इस साल केजरीवाल की होली हिरासत में ही गुजरने वाली है।

सीएम केजरीवाल ने शनिवार यानी 22 मार्च को अपनी गिरफ्तारी और ईडी रिमांड को हाई कोर्ट में चुनौती दी। केजरीवाल के वकील ने 24 मार्च तक तत्काल सुनवाई करने की याचिका दाखिल की थी।

गौरतलब है कि 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल से करीब दो घंटे पूछताछ की। इसके बाद ईडी की टीम ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। 21 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका को खारिज कर दिया था। इस दौरान कोर्ट में केजरीवाल ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में ईडी को उनके खिलाफ कार्रवाई रोकने के लिए अर्जी लगाई थी।

दसवें समन में केजरीवाल की गिरफ्तारी

बता दें कि, केजरीवाल ने ईडी के नौवें समन पर दिल्ली हाई कोर्ट का रूख किया था। ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को पेश होने को कहा था। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समन को अवैध बताया। साथ ही, उन्होंने जांच एजेंसी के सामने भी पेश होने से इनकार कर दिया। इसके अरविंद केजरीवाल 22 मार्च को ईडी के दसवें समन पर गिरफ्तार हुए। इसके बाद उन्हें स्पेशल जज कावेरी बावेजा के सामने पेश किया गया है। इस दौरान केजरीवाल को 6 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि केजरीवाल अगर जेल भी चले जाते हैं तो वह जेल से ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे।

Created On :   23 March 2024 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story