जेल से संदेश: 'मैं अंदर रहूं या बाहर हर पल देश की सेवा करता रहूंगा...' पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पढ़ कर सुनाया केजरीवाल का संदेश

मैं अंदर रहूं या बाहर हर पल देश की सेवा करता रहूंगा... पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पढ़ कर सुनाया केजरीवाल का संदेश
  • अरविंद केजरीवाल ने जेल से भेजी चिट्ठी
  • पत्नी ने पढ़ कर सुनाया दिल्ली सीएम का संदेश
  • भाजपा से नफरत नहीं करने की अपील

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शराब घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश की जनता के नाम एक इमोशनल संदेश भेजा है। पत्नी सुनीता केजरीवाल ने वीडियो के जरिए सीएम अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ कर जनता को सुनाया है। इससे पहले दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल के खिलाफ ईडी के केस में चुनावी बॉन्ड की भूमिका को जोड़ा था।

जेल से भेजे गए अरविंद केजरीवाल के संदेश को पढ़ते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा, "मेरे प्यारे देशवासियों, मुझे गिरफ्तार कर लिया गया। मैं अंदर रहूं या बाहर, हर पल देश की सेवा करता रहूंगा। मेरी जिंदगी का एक-एक पल देश के लिए समर्पित है। मेरे शरीर का एक-एक कतरा देश के लिए है। इस पृथ्वी पर मेरा जन्म ही संघर्ष के लिए हुआ है। आज तक बहुत संघर्ष किए। आगे और संघर्ष लिखे हैं। इसलिए ये गिरफ्तारी हमें अचंभित नहीं करती है। आपसे मुझे बहुत प्यार मिला है।"

'फिर से भारत को महान बनाना है...'

पत्नी सुनीता केजरीवाल ने जेल से भेजे गए संदेश को पढ़ते हुए कहा, "पिछले जन्म में मैंने जरूर कुछ पुण्य किए होंगे, जो भारत जैसे महान देश में पैदा हुआ। हमें मिलकर फिर से भारत को महान बनाना है. दुनिया की सबसे शक्तिशाली और नंबर वन देश बनाना है। भारत के अंदर और बाहर ढेरों ऐसे शक्तियां हैं जो भारत को कमजोर कर रही हैं। हमें सचेत रहकर इन शक्तियों को पहचानना है। इन शक्तियों को हराना है। भारत में भी ढेरों ताकते हैं जो देश भक्त हैं जो भारत को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इन ताकतों के साथ जुड़ना है और इन्हें और मजबूत करना है।"

'जल्द बाहर आऊंगा...'

अरविंद केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा है कि वह जल्द जेल से वापस आएंगे। संदेश को पढ़ते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली की मेरी मां-बहनें सोच रही होंगी कि केजरीवाल तो अंदर चला गया, पता नहीं कि अब हजार रुपया मिलेगा या नहीं। मेरी सभी माताओं और बहनों से अपील है कि अपने भाई और बेटे पर भरोसा रखो। ऐसी सलाखें नहीं जो आपके भाई और बेटे को ज्यादा दिन अंदर रख सकते। मैं जल्द बाहर आऊंगा और अपना वादा पूरा करूंगा। क्या आज तक कभी ऐसा हुआ कि केजरीवाल ने कोई वादा किया और पूरा नहीं हुआ हो। आपका भाई और आपका बेटा लोहे का बना है। बहुत मजबूत है। बस एक विनती है कि एक बार मंदिर जरूर जाना और भगवान से मेरे लिए आशीर्वाद मांगना। करोड़ों लोगों की दुआएं मेरे साथ है। यही मेरी ताकत है।"

कार्यकर्ताओं के लिए संदेश

सुनीता केजरीवाल ने कहा, ''आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि मेरे अंदर जाने से समाजसेवा और लोकसेवा का काम रुकना नहीं चाहिए। इस वजह से बीजेपी वालों से भी नफरत नहीं करनी है। वे सब मेरे भाई-बहन हैं। मैं जल्द ही लौटकर आऊंगा। आपका अपना अरविंद।'' अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी की वजह से बीजेपी से नफरत नहीं करने का संदेश दिया है। जेल से लिखे गए केजरीवाल के संदेश को पढ़ते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा, ''बीजेपी वाले से नफरत नहीं करना वह भी अपने भाई-बहन हैं।''

28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर केजरीवाल

शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति मामले में पीएमएलए कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 6 दिन की ईडी की रिमांड पर भेजने का फैसला सुनाया। जिसके बाद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे और आवश्यकता पड़ी तो जेल से सरकार चलाएंगे। ईडी ने शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया था। जिसके बाद करीब तीन घंटे चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि ईडी ने आप प्रमुख को गुरुवार की शाम सीएम आवास से गिरफ्तार किया था।

Created On :   23 March 2024 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story