यूट्यूब चैनलों पर सामग्री के दुरुपयोग को रोकने के लिए नए कानून पर विचार कर रहा केरल

यूट्यूब चैनलों पर सामग्री के दुरुपयोग को रोकने के लिए नए कानून पर विचार कर रहा केरल
  • यूट्यूब की सामग्री के बारे में शिकायतों की जांच के लिए नियुक्त किया गया नया अधिकारी
  • पिछले कुछ समय में केरल में यूट्यूब चैनलों में भारी उछाल देखने को मिला है

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। यूट्यूब चैनलों पर अपमानजनक और भड़काऊ सामग्री को अवरुद्ध करने के लिए एक विशेष नोडल अधिकारी काे नियुक्‍त करने की घोषणा करते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को राज्य विधानसभा को सूचित किया कि चूंकि यह एक गंभीर मुद्दा है, नए कानून के जरिए इस पर कैसे लगाम लगाई जा सकती है, यह देखना जरूरी है।

विजयन ने यह बात सदन में ट्रेजरी बेंच के विधायक पी. वी. अनवर द्वारा उठाए गए सवाल पर कही। विजयन ने कहा, "राज्य आईटी सचिव नोडल अधिकारी हैं, जिन्हें यूट्यूब की सामग्री के बारे में शिकायतों की जांच के लिए नियुक्त किया गया है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "न्यायालय के निर्देशों के आधार पर नोडल अधिकारी संबंधित अधिकारी को ऐसी सामग्री को ब्लॉक करने की सिफारिश भी कर सकते हैं।" हाल ही में, केरल में यूट्यूब चैनलों में भारी उछाल आया है, जो कई विषयों पर सामग्री प्रसारित करते हैं और कभी-कभी तो स्थिति बदतर भी हो गई है। अनवर का यहां के एक लोकप्रिय यूट्यूब चैनल प्रस्तोता के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story