मानसून सत्र का आखिरी दिन: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगी बीजेपी

मानसून सत्र का आखिरी दिन: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगी बीजेपी

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र का आज शुक्रवार को आखिरी दिन है, ये दिन भूपेश सरकार के वर्तमान कार्यकाल के अंतिम सत्र का अंतिम दिन है। साल के आखिरी महीनों में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव होने है। इसलिए आज का दिन भूपेश सरकार के लिए काफी अहम माना जा रहा है, साथ ही आज सदन के भीतर हंगामा होने के आसार है। विपक्षी दल बीजेपी, बघेल सरकार के खिलाफ आज अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। इस पर आज विधानसभा में चर्चा होने वाली है। इसलिए आज विधानसभा की कार्यवाही देर रात तक चलने की उम्मीद है।

आपको बता दें छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 18 जूलाई से शुरू हुआ। आज 21 जुलाई मानसून सत्र का आखिरी दिन है। सरकार को घेरने के लिए विपक्ष कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी, सत्ता पक्ष की ओर से कांग्रेस के सभी विधायकों को सत्र में रहने के लिए कहा गया है। हालांकि अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस चिंतित नहीं इसके पीछे की वजह बघेल सरकार के पास पर्याप्त विधायकों की संख्या है। आपको बता दें कांग्रेस के पास 90 विधानसभा सीट में से 72 सीट है।

ये पहला मौका नहीं है, जब बीजेपी बघेल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ रही है। इससे पहले भी बीजेपी कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी। 5 साल के कार्यकाल में भूपेश सरकार को दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना होगा।

Created On :   21 July 2023 6:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story