सियासी निशाना: मायावती ने जन्मदिन के मौके पर सपा-भाजपा पर साधा निशाना, लोकसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

मायावती ने जन्मदिन के मौके पर सपा-भाजपा पर साधा निशाना, लोकसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा
  • बीएसपी प्रमुख मायावती का आज 68 वां जन्मदिन
  • प्राण प्रतिष्ठा समारोह का मिला निमंत्रण, स्वीकारा
  • धर्म की आड़ में हो रही है राजनीति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती का आज 68 वां जन्मदिन है, इस अवसर पर बसपा पार्टी कार्यालय को सजाया गया है। अपने जन्मदिन के मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सपा-भाजपा पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि अपनी पार्टी के लिए जनाधार को बनाए रखना बहुत जरूरी है। मायावती ने कहा देश में जल्दी ही घोषित होने वाले लोक सभा चुनाव में बीएसपी दलितों आदिवासियों अति पिछड़ों मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों के दम पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी। ईवीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हर चुनाव में ईवीएम से धांधली हो रही है। ईवीएम के विरोध में बहुत आवाज उठी। देश में निष्पक्ष चुनाव होना चाहिए।

22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे कार्यक्रम को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, "मुझे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है, मैंने इसपर कोई फैसला नहीं लिया है क्योंकि मैं अपने पार्टी के काम में व्यस्त हूं लेकिन अयोध्या में 22 जनवरी को जो कार्यक्रम हो रहा है उसका हम स्वागत करते हैं। आगे चलकर अगर बाबरी मस्जिद को लेकर ऐसा कोई कार्यक्रम होता है तो उसका भी हम स्वागत करेंगे। हमारी पार्टी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, "पिछले महीने मैंने आकाश आनंद को अपना एकमात्र उत्तराधिकारी घोषित किया था जिसके बाद मीडिया में यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि मैं जल्द ही राजनीति से संन्यास लेने वाली हूं। मैं बताना चाहूंगी कि इन अटकलों में रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है।

मायावती ने आगे कहा बीएसपी बैगर इंडिया और एनडीए गठंबधन में जाए अकेले चुनाव लड़ेगी। गठबंधन को लेकर मायावती ने कहा हमारी पार्टी को गठबंधन करने से पार्टी को फायदा कम, नुकसान ज्यादा होता है और हमारा वोट परसेंट भी घट जाता है और अन्य दल को इसका फायदा पहुंच जाता है। इस दौरान उन्होंने ईवीएम और इंडिया गठबंधन पर भी तीखे हमले किए। बसपा प्रमुख ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बीएसपी अपने बूते पर अकेले आम चुनाव लड़ेगी।

बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि लोगों को फ्री राशन का झांसा दिया जा रहा है। राशन देकर गरीबों को गुलाम बनाया जा रहा है। मायावती ने कहा कि यूपी में हमारी योजनाओं की नकल की जा रही है। धर्म की आड़ में राजनीति हो रही है।

इस दौरान उन्होंने अन्य राजनैतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि अधिकांश पार्टी बीएसपी से गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती हैं। बसपा अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़कर बेहतर नतीजे लाएगी। हम इसलिए चुनाव अकले लड़ते हैं क्योंकि इसका सर्वोच्च नेतृत्व एक दलित के हाथ है। गठबंधन करके बीएसपी का पूरा वोट गठबंधन की पार्टी को चले जाता है जबकि उनका वोट विशेषक अपर कास्ट वोट बसपा को नहीं मिलता है। '

मायावती के जन्मदिन के मौके पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। मायावती के करोड़ों समर्थकों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई ,संदेश, फोन, सोशल मीडिया और गाना गाकर दी।

Created On :   15 Jan 2024 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story