लोकसभा चुनाव 2024: मायावती ने गेस्ट हाउस कांड को याद करते हुए कहा दलित विरोधी सपा से मुझे खतरा, बसपा ने यूपी सरकार से मांगा सुरक्षित स्थान

मायावती ने गेस्ट हाउस कांड को याद करते हुए कहा दलित विरोधी सपा  से मुझे खतरा, बसपा ने यूपी सरकार से मांगा सुरक्षित स्थान
  • समाजवादी पार्टी को बताया दलित विरोधी पार्टी
  • 2 जून 1995 के गेस्ट हाउस कांड को किया याद
  • योगी सरकार से सुरक्षित स्थान का किया अनुरोध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने समाजवादी पार्टी को दलित विरोधी पार्टी बताते हुए उस पर तीखा हमला किया है। मायावती ने समाजवादी पार्टी से अपनी जान को भी खतरा बताया है।

मायावती ने इसे लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक के बाद एक कई पोस्ट किए और कहा सपा अति-पिछड़ों के साथ-साथ जबरदस्त दलित-विरोधी पार्टी भी है, हालाँकि बीएसपी ने पिछले लोकसभा आमचुनाव में सपा से गठबन्धन करके इनके दलित-विरोधी चाल, चरित्र व चेहरे को थोड़ा बदलने का प्रयास किया। लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद ही सपा पुनः अपने दलित-विरोधी जातिवादी एजेण्डे पर आ गई।

मायावती ने अपनी एक्स पोस्ट में 2 जून 1995 के गेस्ट हाउस कांड को याद करते हुए कहा अब सपा मुखिया जिससे भी गठबन्धन की बात करते हैं उनकी पहली शर्त बसपा से दूरी बनाए रखने की होती है, जिसे मीडिया भी खूब प्रचारित करता है।

वैसे भी सपा के 2 जून 1995 सहित घिनौने कृत्यों को देखते हुए व इनकी सरकार के दौरान जिस प्रकार से अनेकों दलित-विरोधी फैसले लिये गये हैं। जिसमें बीएसपी यूपी स्टेटआफिस के पास ऊँचा पुल बनाने का कृत्य भी है जहाँ से षड्यन्त्रकारी अराजक तत्व पार्टी दफ्तर, कर्मचारियों व राष्ट्रीय प्रमुख को भी हानि पहुँचा सकते हैं जिसकी वजह से पार्टी को महापुरुषों की प्रतिमाओं को वहाँ से हटाकर पार्टी प्रमुख के निवास पर शिफ्ट करना पड़ा।

बीएसपी चीफ ने असुरक्षा को देखते हुए प्रदेश सरकार से पार्टी के लिए सुरक्षित स्थान की मांग की। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा असुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा सुझाव पर पार्टी प्रमुख को अब पार्टी की अधिकतर बैठकें अपने निवास पर करने को मजबूर होना पड़ रहा है, जबकि पार्टी दफ्तर में होने वाली बड़ी बैठकों में पार्टी प्रमुख के पहुँचने पर वहाँ पुल पर सुरक्षाकर्मियों की अतिरिक्त तैनाती करनी पड़ती है। ऐसे हालात में बीएसपी यूपी सरकार से वर्तमान पार्टी प्रदेश कार्यालय के स्थान पर अन्यत्र सुरक्षित स्थान पर व्यवस्था करने का भी विशेष अनुरोध करती है, वरना फिर यहाँ कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। साथ ही, दलित-विरोधी तत्वों से भी सरकार सख़्ती से निपटे, पार्टी की यह भी माँग है।

Created On :   8 Jan 2024 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story