लोकसभा चुनाव 2024: बीएसपी चीफ मायावती ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर साधा निशाना ,कहा अपने गिरेबान में झांकें बीजेपी को आगे बढ़ाने में उनका दामन कितना दागदार

बीएसपी चीफ मायावती ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर साधा निशाना ,कहा अपने गिरेबान में झांकें बीजेपी को आगे बढ़ाने में उनका दामन कितना दागदार
  • बीएसपी सुप्रीमो ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना
  • अनर्गल तंज कसने से पहले गिरेबान में झांककर देंखे सपा
  • बलिया दौरे के दौरान अखिलेश ने की थी टिप्पणी

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा हमला किया। बीएसपी चीफ ने सपा प्रमुख के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने बीएसपी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे। यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने कहा कि बसपा पर अनर्गल तंज कसने से पहले सपा प्रमुख को अपने चाहिए कि भाजपा को आगे बढ़ाने व मेलजोल में उनका दामन कितना दागदार है।

आपको बता दें सपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को बलिया दौरे के दौरान मायावती के ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल होने पर गठबंधन के मजबूत होने को लेकर पूछे गए सवाल पर 'मायावती पर भरोसे के संकट' की बात कही थी।

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल चुनावी तैयारी में जुटे हुए हैं, सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन भी अपनी रणनीति बनाने में जुटा हुआ है। सपा नेता इंडिया गठंबधन में बीएसपी के शामिल होने को लेकर कई मौकों पर तंज कस चुके है। बीते कल शनिवार को भी समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती को इंडिया गठबंधन में शामिल करने के सवाल पर एक बड़ा बयान दिया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कांग्रेस के नेतृत्व में बने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में बसपा सुप्रीमो मायावती के शामिल होने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि चुनाव बाद का भरोसा कौन दिलाएगा-आप दिलाओगे। मायावती को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के बाद उनकी गारंटी कौन लेगा? इसी को लेकर मायावती ने अखिलेश पर निशाना साधा है।

आपको बता दें इससे पहले बीएसपी चीफ मायावती ने एनडीए और इंडिया दोनों ही गठंबधनों को लेकर दरवाजा खुला रखा है। लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी गठबंधन इंडिया में बीएसपी की एंट्री को मायावती पहले ही नकार चुकी है। हालांकि इससे तब उम्मीदें जागी जब बिजनौर से बीएसपी सांसद मलूक नागर ने इंडिया गठबंधन के सामने शर्त रखी थी। सांसद नागर ने कहा कि यदि इंडिया गठंबधन की ओर से बीएसपी अध्यक्ष मायावती प्रधानमंत्री पद का चेहरा घोषित होती है , तो बीएसपी इंडिया गठंबधन में शामिल होने के लिए विचार कर सकती है। कुछ दिन पहले यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी बसपा को इंडिया गठबंधन में शामिल करने के लिए गंभीरता से विचार करने की बात संगठन से कह चुके है।

विपक्षी भारतीय गठबंधन में सपा बीएसपी का विरोध कर चुकी है, जबकि मायावती ने पहले ही संकेत दिया था कि जनहित में भविष्य में किस राजनीतिक दल को किसकी जरूरत पड़ जाए। तब मायावती ने गठबंधन में शामिल दलों को उन दलों पर अनुचित टिप्पणी करने से बचने को कहा था, जो किसी भी गंठबंधन में शामिल नहीं है।

Created On :   7 Jan 2024 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story