वरिष्ठ नेताओं की मुलाकात: गृह राज्य मंत्री ने सिक्किम के सीएम के साथ की बैठक

गृह राज्य मंत्री ने सिक्किम के सीएम के साथ की बैठक
  • गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने सिक्किम के सीएम से की मुलाकात
  • सिक्किम की स्थिति पर दोनों नेताओं में हुई चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने रविवार को सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग के साथ बैठक कर बादल फटने के कारण राज्य में आई बाढ़ से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बैठक का एजेंडा हालिया बाढ़ संकट के बाद पुननिर्माण तथा स्थिति से उबरने के प्रयासों पर विचार-विमर्श करना था। चर्चा संसाधनों के समन्वय, राहत सहायता और पुनर्निमाण कार्य में तेजी लाने के लिए समर्थन पर केंद्रित थी। दोनों नेताओं ने सामान्य स्थिति बहाल करने और हाल की बाढ़ से प्रभावित लोगों को सहायता देने के लिए अथक प्रयास करने का संकल्प दोहराया।

मिश्रा ने मंगन जिले के नागा में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भी दौरा किया। उन्होंने विभिन्‍न क्षेत्रों में फंसे व्यक्तियों के लिए बचाव एवं राहत प्रयासों को प्राथमिकता देने की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित किया। इस बीच, भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने आज भी मंगन जिले में तीस्ता जलविद्युत परियोजना के पास चुंगथम शहर में खोज एवं बचाव अभियान जारी रखा। अब तक सुरंग से एक शव बरामद किया गया है। मिश्रा ने कहा कि लोगों के आवागमन के लिए तीस्ता नदी पर लकड़ी का पुल बनाया गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक-एक टीम पाकयोंग जिले के रंगपो में और गंगटोक जिले के सिंगतम में खोज एवं बचाव अभियान चला रही है। इस बीच, एनडीआरएफ की दो और टीमें चुंगथम पहुंच गई हैं, और खोज एवं बचाव अभियान चला रही हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Oct 2023 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story