राज्यसभा सीटों के लिए दो पद्म पुरस्कार विजेताओं को नामित किया

AAP nominates two Padma awardees for Rajya Sabha seats
राज्यसभा सीटों के लिए दो पद्म पुरस्कार विजेताओं को नामित किया
आम आदमी पार्टी राज्यसभा सीटों के लिए दो पद्म पुरस्कार विजेताओं को नामित किया

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को पर्यावरणविद् संत बलबीर सिंह सीचेवाल और उद्यमी, परोपकारी और सामाजिक कार्यकर्ता विक्रमजीत सिंह साहनी को पंजाब से राज्यसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में नामित किया।

राज्यसभा के दोनों उम्मीदवार पद्म श्री पुरस्कार विजेता हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक ट्वीट कर कहा, मुझे आपको यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आम आदमी पार्टी दो पद्म श्री पुरस्कार विजेताओं को राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित कर रही है। एक पर्यावरणविद् पद्म संत बलबीर सिंह सीचेवाल, दूसरे पद्म विक्रमजीत सिंह साहनी पंजाबी संस्कृति से संबंधित हैं। दोनों को मेरी शुभकामनाएं।

पंजाब से राज्यसभा सदस्यों अंबिका सोनी (कांग्रेस) और बलविंदर सिंह भुंदर (शिरोमणि अकाली दल) का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म होगा।

बलबीर सिंह सीचेवाल को सतलुज और ब्यास नदियों की 160 किलोमीटर लंबी सहायक नदी के कायाकल्प के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है, जबकि विक्रमजीत सिंह साहनी ने 500 से अधिक अफगान हिंदुओं और सिखों को निकाला और उनका पुनर्वास किया, इसके अलावा उनके बच्चों की मुफ्त शिक्षा दिलाई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story