यूपी विधानसभा चुनाव 2022: अखिलेश बोले, भाजपा जानबूझकर पेपर करा रही लीक, नहीं देना चाहती नौकरी

December 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी टीईटी पेपर लीक कांड पर भाजपा पर बरसे और कहा कि यह पेपर लीक जानबूझकर कराया गया है। सरकार, नौकरी नहीं देना चाहती है। अखिलेश यादव आज फिर एक बार बुंदेलखंड के दौरे पर बांदा और महोबा पहुंचे थे। जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष ने यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि, यह सरकार जानबूझकर पेपर लीक कराती है, इसीलिए लीक करती है क्योंकि नौकरी नहीं देना चाहती है। हमारे टीईटी, बीएड, बीटीसी और शिक्षामित्र भटक रहे हैं। इसलिए समाजवादी की सरकार लाइए और नौकरी पाइए। यह बुलडोजर वाली सरकार याद रखे कि लोगों पर बुलडोजर नहीं चलता।

अखिलेश ने कहा, बुंदेलखंड से पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत मिला। जनता ने लोकसभा में भी समर्थन दिया लेकिन भाजपा सरकार ने यहां के लिए कुछ नहीं किया। सरकार ने आय दोगुनी करने के वादे पूरे नहीं किए। आज महंगाई आसमान छू रही है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज की सैर कराने का सपना दिखाया था। वादे झूठे निकले। लॉकडाउन की याद दिलाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि संकट काल में सरकार ने मदद नहीं की। सबको बेहाल छोड़ दिया। मजदूरों ने लाठी खाई और अपमानित हुए। मजदूर अर्थव्यवस्था मजबूत करते हैं। उनकी मदद नहीं की गई। अखिलेश ने कहा कि हम सब परिवारवाले हैं। परिवारवालों का दुख जानते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार कहती है कि वो दमदार सरकार है। यह सरकार सिर्फ झूठ बोलने में दमदार है। भाजपा ने बीएड और शिक्षमित्रों से वादा किया था। साढ़े चार साल पूरे हो गए और अब टेबलेट देने का आश्वासन दे रहे हैं। अखिलेश ने कहा, भाजपा के पास सिर्फ नाम बदलने का विकास है। इनका विश्व रिकॉर्ड बनाने जा है। बुंदेलखंड के लोग अब भी प्यासे हैं। नीति आयोग कह रहा है कि यहां 32 लाख गरीब हैं। हमारी सरकार आई तो पूर्व की अपेक्षा मदद के लिए तीन गुना देंगे। भाजपा सरकार ने बिजली नहीं बनाई। बिल मंहगे दिए हैं। हमने सिंचाई मुफ्त की थी। आज भी हमारा लैपटॉप चल रहा है।

(आईएएनएस)