हजारे के गांव में 1 जून को होगा

Anna wake up movement will be held in Hazares village on June 1
हजारे के गांव में 1 जून को होगा
अन्ना जागो आंदोलन हजारे के गांव में 1 जून को होगा

डिजिटल डेस्क, पुणे। एक गैर-राजनीतिक संगठन ने कई गैर-सरकारी संगठनों के साथ मिलकर महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले स्थित वरिष्ठ सामाजिक योद्धा किसान बाबूराव उर्फ अन्ना हजारे के गांव रालेगण-सिद्धि पहुंचकर उन्हें जगाने के लिए आंदोलन करने की घोषणा की है।

देश बचाओ जन आंदोलन (डीबीजेए) के अध्यक्ष सोमनाथ काशीद ने कहा कि एक जून को पूरे महाराष्ट्र से हजारों पुरुष और महिलाएं अन्ना हजारे के गांव पहुंचेंगे।

काशीद ने कहा, हम अन्ना का ध्यान महंगाई और ईंधन की कीमतों में भारी बढ़ोतरी, विशेष रूप से रसोई गैस (जिसने जनता के लिए जीवन को दयनीय बना दिया है) पर ध्यान आकर्षित करने के लिए एक ढोल बजाओ आंदोलन शुरू करेंगे, क्योंकि वह लोगों की परेशानियों से अनजान लग रहे हैं और कुंभकर्ण की तरह शांति से सो रहे हैं।

उन्होंने सवाल किया, जब यूपीए सरकार सत्ता में थी, तब अन्ना हजारे कई प्रकार के अभियानों के आयोजन में बहुत व्यस्त थे और सरकार को अपने सामने झुकाते थे। अब, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पिछले आठ वर्षो के शासन में लोग कई तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं, मगर अन्ना चुप क्यों हैं?

अन्ना के समर्थकों ने जवाब दिया कि 84 वर्षीय अन्ना अस्वस्थ रहते हैं। इस पर काशीद ने पूछा कि अन्ना ने पिछले हफ्ते शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के खिलाफ आंदोलन की घोषणा कैसे की थी?

काशीद ने कहा, लोग अब खुले तौर पर पूछ रहे हैं कि क्या अन्ना हजारे सिर्फ चुनिंदा आंदोलन करते हैं या वह बीजेपी के एजेंट हैं और उन्होंने कभी भी भगवा पार्टी के खिलाफ कोई अभियान नहीं चलाने का संकल्प ले रखा है?

उन्होंने कहा, कई राजनीतिक दल हमारे संपर्क में हैं और हम ढोल बजाओ, अन्ना जागाओ आंदोलन को नई दिल्ली तक ले जाने की योजना बना रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story