ममता बनर्जी का एलान, भवानीपुर सीट पर 10 सितंबर को करेंगी नामांकन 

Announcement of Mamta Banerjee, will file nomination for Bhawanipur seat on September 10
ममता बनर्जी का एलान, भवानीपुर सीट पर 10 सितंबर को करेंगी नामांकन 
West Bengal byelection ममता बनर्जी का एलान, भवानीपुर सीट पर 10 सितंबर को करेंगी नामांकन 
हाईलाइट
  • ममता बनर्जी का एलान भवानीपुर सीट से 10 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगी

डिजिटल डेस्क,कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य की भवानीपुर सीट से 10 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगी। इस बात की जानकारी देते हुए ममता बनर्जी ने बताया है कि भवानीपुर के विधायक रहे शोभन देव चटोपाध्याय अब खरदाहा विधानसभा सीट से चुनाव लडे़ंगे। बता दें कि भवानीपुर सीट से इस्तीफा दिया था। वो हमारी सरकार में मंत्री बने रहेंगे। उधर नंदीग्राम सीट से ममता को चुनाव हराने वाले बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि उपचुनाव में CPM, कांग्रेस कोई उम्मीदवार उतारते हैं कि नहीं, वह कोई फैक्टर नहीं है। CPM के कभी 36 सांसद थे आज एक भी नहीं है। कांग्रेस भी राज करती थी। आज उनका भी विधानसभा में खाता तक नहीं खुला। यहां लड़ाई सरकार और भाजपा के बीच है। हमारा वोटर, हमारे साथ है। उम्मीदवार कोई भी हो भवानीपुर में, हम लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

भवानीपुर सीट से कांग्रेस नहीं उतारेगी उम्मीदवार

बता दें पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर एक बार फिर सरगर्मी तेज हो गई है। बंगाल में होने वाला उपचुनाव जहां ममता बनर्जी का राजनीतिक भविष्‍य तय करेगा, वहीं बीजेपी के लिए यह ममता बनर्जी को रोकने का एक बड़ा मौका होगा। इस बीच कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट से अपना कोई भी उम्‍मीदवार नहीं उतारेगी। हाल ही में नई दिल्ली में ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से मुलाकात किया था। केंद्रीय राजनीति को लेकर चर्चा भी हुई थी। 2024 लोकसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी विपक्ष को एकजुट करने में बड़ी भूमिका निभा रही हैं। इसीलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस इन्हीं कारणों से भवानीपुर सीट से अपने उम्मीदवार नहीं उतार रही है। बता दें कि कांग्रेस बंगाल विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पायी थी। 

दांव पर लगी ममता की साख

पश्चिम बंगाल की सबसे  हॉट भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होगा। ममता बनर्जी फिलहाल विधानसभा की सदस्य नहीं है। ऐसे में मुख्यमंत्री बनने के छह माह के भीतर उनके लिए सदस्यता प्राप्त करना अनिवार्य है। उपचुनाव के परिणाम 3अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। ममता बनर्जी के लिए उपचुनाव जीतना करो या मरो की स्थिति जैसा बन गया है। ममता भवानीपुर उपचुनाव हारती हैं, तो उनको अपने पद से इस्तीफा देना पडे़गा। 
  

Created On :   8 Sep 2021 1:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story