कोरोना महामारी में आया उछाल, स्कूल- कॉलेज बंद रखने की समयसीमा बढ़ाई गई

Covid-19: Bangladesh schools, colleges to remain closed, but universities to reopen
कोरोना महामारी में आया उछाल, स्कूल- कॉलेज बंद रखने की समयसीमा बढ़ाई गई
बांग्लादेश कोरोना महामारी में आया उछाल, स्कूल- कॉलेज बंद रखने की समयसीमा बढ़ाई गई
हाईलाइट
  • बांग्लादेश ने स्कूल
  • कॉलेजों को बंद रखने की समयसीमा बढ़ाई

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश में कोरोना महामारी में उछाल की वजह से सभी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षण संस्थानों को बंद करने की अवधि बढ़ा दी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि सरकार ने संस्थानों को बंद करने की अवधि 11 सितंबर तक बढ़ा दी है।

पहले चरणों में सरकार ने कोविड -19 की बिगड़ती स्थिति के कारण शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ा दी थी। बयान के मुताबिक, ताजा फैसला स्कूल और कॉलेज के छात्रों, शिक्षकों, संस्थान के कर्मचारियों और अभिभावकों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। दूसरी ओर, सरकार ने 15 अक्टूबर से देश में विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की घोषणा की है।               

शिक्षा मंत्री दीपू मोनी ने गुरुवार को एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह घोषणा करते हुए कहा कि संबंधित अधिकारियों को 15 अक्टूबर से अपने विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने से पहले अपने छात्रों और शिक्षकों का टीकाकरण पूरा करना होगा। बांग्लादेश ने पहली बार पिछले साल 16 मार्च को कोविड -19 के प्रसार को रोकने के प्रयास में देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की थी। पिछले साल मार्च से, वायरस लगभग हर बांग्लादेशी जिले में फैल गया है, और अब तक 25,729 मौतों के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 14,82,628 हो गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Aug 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story