कांग्रेस ने अटल बिहारी वाजपेयी का राजीव गांधी की सराहना करते हुए वीडियो किया जारी

Congress releases video of Atal Bihari Vajpayee praising Rajiv Gandhi
कांग्रेस ने अटल बिहारी वाजपेयी का राजीव गांधी की सराहना करते हुए वीडियो किया जारी
नई दिल्ली कांग्रेस ने अटल बिहारी वाजपेयी का राजीव गांधी की सराहना करते हुए वीडियो किया जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर कांग्रेस महसचिव जयराम रमेश नें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया के माध्यम से साझा किया है, जिसमें अटलजी किडनी की बीमारी का जिक्र कर रहे हैं और बता रहे हैं की राजीव गांधी नें किस तरह उनकी मदद की थी। जयराम रमेश नें वीडियो साझा कर लिखा कि, मई 1991 में रिकॉर्ड की गई इस वीडियो में वाजपेयी स्वयं बता रहे हैं कि कैसे राजीव गांधी की दरियादिली ने उनकी जान बचाई। राजीव गांधी सिर्फ एक प्रभावशाली प्रधानमंत्री नहीं थे। वह राजनीति में असाधारण किस्म के इंसान थे। एक अच्छे, सभ्य और संवेदनशील व्यक्ति।

वीडियो में अटल बिहारी वाजपेयी बता रहे हैं कि, मुझे किडनी की समस्या थी। डॉक्टर्स ने मुझे जांच और इलाज के लिए अमेरिका जाने की सलाह दी। इलाज के लिए पैसों की व्यवस्था कर पाना मेरे लिए संभव नहीं था, लेकिन किसी तरह राजीव गांधी जी को इस बारे में पता चल गया। उन्होंने मुझे बुलाया और संयुक्त राष्ट्र जाने वाले प्रतिनिधि मंडल में शामिल करने का फैसला किया।

मै सदस्य के रूप में वहां गया। इलाज का सारा खर्चा सरकार नें उठाया और मै उनकी बदौलत पूरी तरह ठीक हो पाया। दरअसल 1991 से पहले वाजपेयी किडनी की समस्या से ग्रसित थे। तब भारत में इस बीमारी का इलाज संभव नहीं था। न्यूयॉर्क से इलाज कराकर वापस लौटने के बाद ना तो अटल बिहारी वाजपेयी ने और ना ही राजीव गांधी ने इस घटना का किसी से जिक्र किया था।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Aug 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story