• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • Congress, trying to woo young voters, is organizing unemployment chaupals and football matches in electoral states.

विधानसभा चुनाव 2022: युवा वोटरों को साधने की कोशिश में जुटी कांग्रेस, कहीं बेरोजगारी चौपाल तो कहीं फुटबॉल मैच का आयोजन कर रही है

November 18th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अब युवाओं के बीच में पैठ बनाना शुरू दी है। बता दें कि कांग्रेस चुनावी राज्य उत्तराखंड में युवाओं का दिल जीतने के लिए बेरोजगार युवा चौपाल लगा रही है तो गोवा में फुटबॉल टूर्नामेंट करा रही है। गौरतलब है कि कांग्रेस अपने खोए हुए सियासी जनाधार को दोबारा से वापस पाने के लिए सदस्यता अभियान शुरू की है। 

युवाओं के बीच पैठ बनाने में जुटी कांग्रेस

आपको बता दें कि उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापसी के लिए युवाओं को जोड़ने का काम शुरू कर दी है। बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस युवाओं को साधने में जुटी है। उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस बेरोजगार युवा चौपाल लगा रही है। जिसमें पार्टी के नेता युवाओं के साथ बातचीत कर रहे हैं और युवाओं से जानकारी कर रहें हैं कि वह क्या चाहते हैं? युवाओं से जानकारी कर उनसे फॉर्म भी भरवाया जा रहा है। जिसके बाद टोल फ्री नंबर से संपर्क भी किया जा रहा है। 

कांग्रेस नेता कर रहे है रात्रि प्रवास 

बता दें कि कांग्रेस के तमाम नेता इस अभियान के तहत गांवों में रात्रि विश्राम कर रहे हैं और इस दौरान कांग्रेस नेता कार्यकर्ता व युवाओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। इन सभी की अपेक्षाओं को समझने की कोशिश कर रहे हैं। माना जा रहा कि कांग्रेस जमीनी हकीकत टटोल रही है। उसी आधार पर कांग्रेस चुनाव से पहले घोषणापत्र तैयार करने की तैयारी में है। बता दें कि कांग्रेस प्रभारी देविंदर यादव ने एक न्यूज चैनल से हुई बातचीत के दौरान बताया कि हमारे सदस्यता अभियान को विशेष रूप से राज्य के युवाओं से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। युवा देश का भविष्य है और उनकी आवाज हमारे लिए मायने रखती है। युवा किसी भी चुनाव में सबसे बड़े प्रभावशाली और राय बनाने वालों में से एक हैं। युवाओं के मुद्दे हमारी पहली प्राथमिकताओं में हैं।

यूपी में युवा वोटरों पर कांग्रेस की नजर

आपको बता दें कि पांच राज्यों में यूपी शामिल है जहां पर कुछ ही महीने बाद चुनाव होना है। कांग्रेस यूपी पर भी नजर बनाए हुई है। यहां तक कि प्रियंका गांधी यूपी में लगातार सक्रिय हैं। कई जगह रैलियां कर खुद मोर्चा संभाल रही हैं। सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बात यह है कि कांग्रेस कार्यकर्ता ग्रामीण इलाकों में घर-घर जाकर बेरोजगारी फॉर्म भरवा रही हैं। इस फॉर्म को भरने वाले युवाओं को यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सत्ता में आने पर पार्टी द्वारा उनकी मांगओं को एक साल के भीतर पूरा किया जाएगा और यदि उन्हें नौकरी नहीं मिलती है तो उन्हें बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरूआत

आपको बता दें कि गोवा में तीन महीने के बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस गोवा की सत्ता में वापसी के लिए हरसंभव वापसी के लिए कोशिश में जुट गई है। कांग्रेस ने युवा मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए यूथ कांग्रेस फुटबॉल की शुरूआत कर युवाओं को जोड़ने की कोशिश की है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने गोवा दौरे पर फुटबॉल को किक मारकर 2022 के विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज किया था।


 

खबरें और भी हैं...