धनखड़ ने आखिरकार विधायक के रूप में बाबुल सुप्रियो की शपथ को मंजूरी दी

Dhankhar finally approves Babul Supriyos oath as MLA
धनखड़ ने आखिरकार विधायक के रूप में बाबुल सुप्रियो की शपथ को मंजूरी दी
राज्यपाल धनखड़ ने आखिरकार विधायक के रूप में बाबुल सुप्रियो की शपथ को मंजूरी दी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो के बालीगंज से तृणमूल कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक के रूप में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बना भ्रम आखिरकार राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मंजूरी मिलने के बाद खत्म हो गया है। हालांकि, राज्यपाल ने स्पीकर बिमान बनर्जी की जगह डिप्टी स्पीकर आशीष बनर्जी को शपथ दिलाने का अधिकार दिया है।

राज्यपाल द्वारा हस्ताक्षरित एक आदेश में कहा गया है, भारत के संविधान के अनुच्छेद 188 द्वारा मुझमें निहित शक्ति के आधार पर मैं, जगदीप धनखड़, राज्यपाल, पश्चिम बंगाल राज्य, एतद्द्वारा, आशीष बनर्जी, उपाध्यक्ष, पश्चिम बंगाल विधानसभा को उस व्यक्ति के रूप में नियुक्त करता हूं, जिसके सामने बाबुल सुप्रियो 181- बल्लीगंज विधानसभा क्षेत्र से पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए चुने गए, संविधान की तीसरी अनुसूची में इस उद्देश्य के लिए निर्धारित फॉर्म के अनुसार शपथ या प्रतिज्ञान करेंगे और सदस्यता लेंगे।

इससे पहले राज्यपाल ने शपथ ग्रहण समारोह से संबंधित फाइल को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। विधानसभा सूत्रों ने कहा कि एक फाइल राज्यपाल के कार्यालय को मंजूरी के लिए भेजी गई थी, जहां राज्यपाल की सहमति मांगी गई थी, ताकि शपथ ग्रहण समारोह विधानसभा परिसर के भीतर आयोजित किया जा सके और अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने शपथ दिलाई। बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव 12 अप्रैल को हुआ था और परिणाम 16 अप्रैल को घोषित किए गए, जिसमें सुप्रियो 2,022 मतों के अंतर से विजेता के रूप में उभरे।

(आईएएनएस)

Created On :   30 April 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story