जीएसटी विंग की जांच केरल एलडीएफ संयोजक जयराजन के करीबियों के स्वामित्व वाले रिसॉर्ट पहुंची

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कोच्चि जीएसटी विंग की जांच केरल एलडीएफ संयोजक जयराजन के करीबियों के स्वामित्व वाले रिसॉर्ट पहुंची

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। माकपा की केरल इकाई के लिए मुश्किलें और बढ़ गई हैं, आयकर विभाग के जीएसटी विंग के अधिकारी गुरुवार को कन्नूर के आलीशान आयुर्वेदिक रिजॉर्ट पहुंचे, जहां माकपा के दिग्गज नेता ईपी जयराजन की पत्नी और बेटे और कुछ अन्य लोग मौजूद थे, जो सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा के संयोजक भी हैं। जयराजन की पत्नी, सेवानिवृत्त सहकारी बैंक कर्मचारी, 2021 में इस रिसॉर्ट की अध्यक्ष बनीं, जबकि उनके बेटे जैसन रिसॉर्ट के निदेशक हैं, यह 2020 में खोला गया था।

कुछ हफ्ते पहले, एक बंद कमरे में पार्टी की बैठक में, ई.पी. जयराजन के वरिष्ठ पार्टी सहयोगी पी जयराजन, जो कन्नूर से ही हैं, ने सवाल किया कि कैसे ईपी जयराजन और उनका परिवार रिसॉर्ट के लिए पैसा जुटाने में सक्षम था। हालांकि मीडिया ने इसे बड़ी खबर बना दिया, लेकिन पार्टी ने पी. जयराजन की शिकायत पर अनभिज्ञता जताई और ऐसा लगा कि मामला दबा दिया गया है। और अब आईटी अधिकारियों का रिसॉर्ट में अचानक आगमन हुआ, जो 12 एकड़ भूमि पर स्थित है और माना जाता है कि इसकी लागत 20 करोड़ रुपये है। इस बीच, सूत्रों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय की खुफिया शाखा ने भी ऑनलाइन एक पत्र मिलने के बाद प्रारंभिक जांच शुरू की है, जिसमें कहा गया है कि रिसॉर्ट लगभग 20 लोगों के काले धन से बनाया जा रहा है और उन्होंने शिकायत में सारी जानकारी दी है।

पहली पिनाराई विजयन सरकार (2016-21) के दौरान, ई.पी. जयराजन नंबर 2 थे और राज्य के उद्योग मंत्री थे लेकिन उसके बाद उन्हें दरकिनार कर दिया गया- 2021 के चुनाव लड़ने के लिए टिकट से वंचित किया गया। वह एक लो प्रोफाइल रखते थे और माकपा के राज्य सचिव एमवी गोविंदन के नेतृत्व में चल रही राज्यव्यापी यात्रा में भी नहीं आए थे।

आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 March 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story