2024 के आम चुनाव के मद्देनजर भाजपा और शिवपाल की नजर मैनपुरी सीट पर

In view of the general elections of 2024, BJP and Shivpal are eyeing Mainpuri seat in UP
2024 के आम चुनाव के मद्देनजर भाजपा और शिवपाल की नजर मैनपुरी सीट पर
उत्तर प्रदेश 2024 के आम चुनाव के मद्देनजर भाजपा और शिवपाल की नजर मैनपुरी सीट पर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आजमगढ़ और रामपुर पर कब्जा करने के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा की नजर अब आखिरी समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ मैनपुरी पर है, जहां वर्तमान में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का कब्जा है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी संकेत दिया है कि अगर मुलायम सिंह यादव इस सीट से चुनाव नहीं लड़ते हैं तो वह मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

समाजवादी के गढ़ में शिवपाल अपना दावा पेश करेंगे और अखिलेश यादव को बड़ा झटका देंगे।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मेरी पहली प्राथमिकता मुलायम सिंह को चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित करना होगा, लेकिन अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो मैं करूंगा।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण अब इस सीट से चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि 2024 में मैनपुरी पर दूसरे दल का कब्जा हो सकता है।

राज्य के मंत्री जयवीर सिंह ने कहा, यूपी भाजपा प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी और महासचिव (संगठन) धर्मपाल सिंह ने राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत के लिए रणनीति बनाई है। हम 2024 के आम चुनाव में मैनपुरी जीतने की दिशा में काम कर रहे हैं।

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किए गए गरीब-समर्थक कल्याण कार्यक्रमों और योजनाओं ने समाज में वंचितों के जीवन को बदल दिया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे एक सम्मानजनक जीवन जीते हैं।

उन्होंने कहा, इससे हमें मैनपुरी सीट जीतने में मदद मिलेगी, जो लंबे समय से हमसे दूर रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story