केरल विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, मंत्री बनेंगे

Kerala Assembly Speaker resigns, will become minister
केरल विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, मंत्री बनेंगे
मंत्रिमंडल केरल विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, मंत्री बनेंगे
हाईलाइट
  • मंत्रिमंडल विस्तार जल्द

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा अध्यक्ष और माकपा के वरिष्ठ नेता एम.बी. राजेश ने पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक राजेश का शपथ ग्रहण मंगलवार को होने की संभावना है। माकपा की राज्य समिति के सदस्य और थालास्सेरी के विधायक ए.एन. शमसीर नए विधानसभा अध्यक्ष होंगे।

इससे पहले माकपा के नवनियुक्त राज्य सचिव एम.वी. गोविंदन ने शहरी मामलों और आबकारी मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। वर्तमान राज्य सचिव कोडियेरी बालकृष्णन के कैंसर के इलाज के लिए चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती होने के बाद गोविंदन ने पदभार ग्रहण किया। बालकृष्णन ने ही इस बात पर जोर दिया था कि वह पार्टी के पद से इस्तीफा दे देंगे।

राजेश दो बार के लोकसभा सांसद और पहली बार के विधायक हैं, जो कई वर्षों तक एसएफआई और डीवाईएफआई के पदाधिकारी रहे हैं। शमसीर दूसरे कार्यकाल के विधायक हैं, जिन्होंने राज्य में एसएफआई और डीवीएफआई दोनों का नेतृत्व किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Sep 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story