केरल पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर किया बल प्रयोग

Kerala Police used force on protesting BJP and Congress workers
केरल पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर किया बल प्रयोग
केरल केरल पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर किया बल प्रयोग

तिरुवनंतपुरम। केरल राज्य की राजधानी में गुरुवार को दो जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए। एक तरफ कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने राज्यपाल के आवास पर प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी ओर भाजपा की महिला मोर्चा ने राज्य सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन किया।

यूडीएफ कार्यकर्ता केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के आधिकारिक आवास के सामने राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के हिस्से के रूप में इकट्ठे हुए। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से की गई पूछताछ की निंदा की।

प्रदर्शन के दौरान नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश की। प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर कैनन से पानी की बौछार की। इससे गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया।

इसी तरह राज्य सचिवालय के समक्ष बड़ी संख्या में राज्य भाजपा की महिला मोर्चा के नेताओं ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के खिलाफ नारेबाजी की और साथ ही सोने की तस्करी के मामले में लगे आरोपों के चलते उनसे इस्तीफे की मांग की।

केरल पुलिस ने विरोध कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए बल का प्रयोग किया। साथ ही वाटर कैनन से पानी की बौछारें की। विजयन के इस्तीफे की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से राज्य में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे में एहतियात बरतते हुए मुख्यमंत्री की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jun 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story