मानसून सत्र शुरू होने के तुरंत बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित , फिर हुई शुरू

Lok Sabha proceedings adjourned till 2 pm soon after monsoon session started, resumed
मानसून सत्र शुरू होने के तुरंत बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित , फिर हुई शुरू
नई दिल्ली मानसून सत्र शुरू होने के तुरंत बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित , फिर हुई शुरू

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। सोमवार को मानसून सत्र शुरू होने के तुरंत बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

भारत के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए चल रहे मतदान के कारण सदन स्थगित कर दिया गया था। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि सदन की कार्यवाही बाद में फिर से शुरू होगी।

इससे पहले नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ली। स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें बधाई दी और कहा कि फिलहाल सदन में कोई सीट खाली नहीं है।

शपथ लेने वाले नए सांसदों में उत्तर प्रदेश के रामपुर से भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी हैं, दिनेश लाल यादव निरहुआ, आजमगढ़, पश्चिम बंगाल के आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के शत्रुघ्न प्रसाद सिन्हा और पंजाब के संगरूर से अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी श्रद्धांजलि दी, जिनकी 8 जुलाई को एक चुनाव प्रचार रैली के दौरान हत्या कर दी गई थी। बिड़ला ने यूएई के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान और केन्या के पूर्व राष्ट्रपति मवाई किबाकी को भी श्रद्धांजलि दी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story