मणिपुर के मुख्यमंत्री ने ड्रग तस्करों से कहा: आत्मसमर्पण करें या परिणाम भुगतें

Manipur CM tells drug smugglers: Surrender or face the consequences
मणिपुर के मुख्यमंत्री ने ड्रग तस्करों से कहा: आत्मसमर्पण करें या परिणाम भुगतें
मणिपुर मणिपुर के मुख्यमंत्री ने ड्रग तस्करों से कहा: आत्मसमर्पण करें या परिणाम भुगतें
हाईलाइट
  • युवा पीढ़ी के भविष्य को नष्ट कर रहा है ड्रग्स का दुरुपयोग

डिजिटल डेस्क, इंफाल। मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने शुक्रवार को पूर्वोत्तर राज्यों में सक्रिय सभी ड्रग्स तस्करों को आत्मसमर्पण करने या परिणाम भुगतने की कड़ी चेतावनी दी है।

अपनी पहली मीडिया बातचीत में, सिंह ने कहा कि ड्रग्स का दुरुपयोग युवा पीढ़ी के भविष्य को नष्ट कर रहा है और समाज में एक गंभीर नकारात्मक प्रभाव पैदा कर रहा है। नशीले पदार्थों के दुरुपयोग के कारण, बहुत से लोगों की असामयिक जान चली गई है। ड्रग्स के खिलाफ हमारी सरकार की लड़ाई तेज होगी। ड्रग्स के खतरे से निपटने के लिए नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट सहित सभी प्रकार के कानूनों को लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 21 मार्च को नई सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों से 9 करोड़ रुपये से अधिक की भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त किया गया है और दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। सिंह ने ट्विटर पर कहा, ड्रग्स पर युद्ध के तहत अंतरराष्ट्रीयबाजार में 9 करोड़ से अधिक की ड्रग्स की भारी जब्ती के साथ, ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई अब और तेज हो जाएगी।

मणिपुर सरकार ने हाल ही में छापेमारी करने और ड्रग्स के तस्करों और दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने के लिए एक एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को ड्रग्स तस्करों का पीछा करना चाहिए और यह बहाना नहीं देना चाहिए कि तस्कर भाग गये। उन्होंने कहा कि पोस्त के पौधे के अवैध रोपण को रोकने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। राज्य पुलिस के अलावा केंद्रीय बलों का भी उपयोग किया जाएगा जहां भी और जब भी स्थिति तय होगी।

सिंह ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों को नशीले पदार्थों के खतरे से निपटने वाले वकीलों सहित सभी को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया, ताकि वे बिना किसी खतरे के स्वतंत्र और साहसपूर्वक काम कर सकें। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों की तस्करी पर युद्धस्तर पर अंकुश लगाने के लिए सभी पुलिस थानों और अन्य कानून लागू करने वाली एजेंसियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ड्रग्स के खतरे और इससे जुड़े मामलों को राजनीतिक नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने पुलिस, विभिन्न कानून लागू करने वाली एजेंसियों और वकीलों से कहा कि वे ड्रग्स के खतरे के खिलाफ राजनीतिक या किसी भी तरह के दबाव के आगे न झुकें।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   25 March 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story