भाजपा के लिए कर्नाटक में मिशन दक्षिण हो गया और अधिक चुनौतीपूर्ण

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बेंगलुरू भाजपा के लिए कर्नाटक में मिशन दक्षिण हो गया और अधिक चुनौतीपूर्ण

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरू। कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा की सत्ता में वापसी चुनौतीपूर्ण हो गई है। विभिन्न कारणों से पार्टी के कई बड़े नेताओं में असंतोष है और वे पार्टी छोड़ने को तत्पर हैं। हालांकि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व स्थिति को संभालने की पूरी कोशिश कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के लिए समर्थन जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ लिंगायत नेता व आवास मंत्री वी. सोमन्ना, जो बेंगलुरु में गोविंदराज नगर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और खेल व युवा सेवा मंत्री डॉ. के.सी. नारायण गौड़ा, जो मांड्या जिले के के.आर. पेट निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, कांग्रेस में शामिल होने को तैयार हैं।

सोमन्ना ने 1 मार्च को चामराजनगर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की विजय संकल्प यात्रा में भाग नहीं लिया था। भाजपा के सूत्रों का कहना है कि वह एक सप्ताह से पार्टी की बैठकों में भाग नहीं ले रहे हैं। अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि सोमन्ना को कांग्रेस पार्टी की तरफ से आकर्षक ऑफर मिला है। सोमन्ना का पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के साथ मतभेद हो गया है। येदियुप्पा के समर्थक चामराजनगर के मामलों में हस्तक्षेप कर रहे हैं, जहां सोमन्ना जिला प्रभारी मंत्री हैं।

सोमन्ना को पार्टी में अपनी स्थिति के बारे में भाजपा से कोई ठोस आश्वासन भी नहीं मिला है। वहीं, मांड्या जिले से एकमात्र बीजेपी विधायक डॉ. एम.सी. नारायण गौड़ा भी पार्टी की विजय संकल्प यात्रा में भाग लेने के इच्छुक नहीं हैं। उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि वह 12 मार्च को बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की मांड्या जिले की यात्रा के बाद वह कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हालांकि स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस पार्टी में उनके प्रवेश का विरोध किया है, लेकिन कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने स्थिति पर काबू पा लिया है और नारायण गौड़ा के कांग्रेस में शामिल होने के लिए मंच तैयार है।

वहीं कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी ने 120 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं। 104 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए तीन से चार उम्मीदवारों की सूची को शॉर्टलिस्ट किया गया है। पार्टी के नेता गुरुवार को 75 और उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेंगे। सूत्रों का कहना है कि 30 सीटें अन्य पार्टियों, खासकर भाजपा से पार्टी में आने वालों के लिए आरक्षित की गई है। उधर, येदियुरप्पा ने कहा है कि वह मंत्रियों सोमन्ना और नारायण गौड़ा से बात करेंगे और कोई भी पार्टी नहीं छोड़ेगा।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 March 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story