MP Politics: कभी पीएम मोदी को कहा था हिटलर, आज पार्टी में शामिल होकर अदा किया शुक्रिया

MP Politics: Hitler once told PM Modi, thank you for joining the party today
MP Politics: कभी पीएम मोदी को कहा था हिटलर, आज पार्टी में शामिल होकर अदा किया शुक्रिया
MP Politics: कभी पीएम मोदी को कहा था हिटलर, आज पार्टी में शामिल होकर अदा किया शुक्रिया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस पार्टी के महासचिव पद पर रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्होंने मंगलवार को कांग्रेस अं​तरिम अघ्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा था। करीब 18 साल तक कांग्रेस पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों को संभालने वाले ज्यातिरादित्य के भाजपा में शामिल होने के बाद मध्यप्रदेश की राजनीति में खलबली मचा दी। उनके इस कदम से राज्य में कांग्रेस के सामने सरकार बचाने का संकट खड़ा हो गया है। आज सिंधिया उन्हीं पीएम मोदी को धन्यवाद कहते नजर आए, जिन्हें वे कभी हिटलर कहा करते थे। 

सिंधिया बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि मुझे अपने परिवार में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जी को शुक्रिया। अब मुझे भाजपा के साथ मिलकर देश की सेवा करने का अवसर मिलेगा, इसके लिए मैं कृतक हुं। आज पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करने वाले सिंधिया कभी बड़े मंचों पर प्रधानमंत्री मोदी के मुखर आलोचक रहे हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि भाजपा में शामिल होने से पहले सिंधिया ने पीएम मोदी पर वो कौन से बयान दिए, जिन पर सियासी गलियरों में खूब हलचल मची... 

15 अप्रैल 2019: लोकसभा के लिए चुनावी सभा में इस दिन सिंधिया ने एक बयान में कहा था कि 5 साल पहले एक आदमी आया था, किसान के नाम पर, नौजवान के नाम पर, राष्ट्र के नाम आपके सामने वोट बटोरने। 5 साल से उस शख्स का चेहरा नहीं दिखा और जब दोबारा वोट मांगने की घड़ी आ गई है, तब वह फिर आएगा आपके सामने वोट मांगने। याद रखिएगा 5 साल आपके सामने तो नहीं आए, लेकिन 84 देशों का दौरा किया। बयान में सिंधिया ने यह भी कहा था कि प्रधानमंत्री के पास अपने लोगों के लिए समय नहीं है, उनके पास पाकिस्तान में जाकर बिरयानी खाने का समय हैं।

18 मार्च 2018: 
इस दिन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने बयान में मोदी की आलोचना करते हुए सिंधिया ने कहा था कि ये है मोदी जी का न्यू इंडिया। जिस संसद को लोकतंत्र का मंदिर बताया जाता है, उसमें हिटलरशाही लागू करके लोगों की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है। मैं मोदी जी और उनकी सरकार को कहना चाहता हुं कि कांग्रेस पार्टी का एक-एक सांसद और कार्यकर्ता न कभी झुका है और न ही कभी झुकेगा, यह भी कहा था कि चाहे गर्दन कट जाए, पर हम नहीं झुकेंगे।

नोटबंदी के समय अपने बयान में सिंधिया ने कहा था कि दिल्ली में बैठे हुए है, प्रधानमंत्री मोदी जो देश में नोटबंदी कर रहे हैं और मध्यप्रदेश में बैठे शिवराज सिंह चौहान जो मंदसौर में किसान बंदी कर रहे है। मैं मांग करता हूं कि जिस व्यक्ति ने नोटबंदी की, जिस व्यक्ति ने किसान बंदी की, आप वोट बंदी करके बदला लेना।

6 फरवरी 2017
इस दिन बयान में सिंधिया ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि कि सरकार ने काम क्या किया? ये तो पता नहीं पर मोदी ने ढाई साल में पुरी दुनिया जरूर घूम लिया हैं। वे 40-50 देशों की यात्रा कर आयें हैं पर देश के लोगों को इससे क्या फायदा मिला।

Created On :   11 March 2020 10:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story